भारत में नई बाइक और कारें

कायनेटिक अब नॉर्टन के साथ मिलकर भारत में बेचेगी बाइक्स, जानें कहां हुई पार्टनरशिप

कायनेटिक के मालिकाना हक वाली कंपनी नॉर्टन ने कायनेटिक के साथ पार्टनरशिप कर ली है, अब दोनों कंपनियां मिलकर भारत में नॉर्टन की बाइक्स बेचेंगी. नॉर्टन बाइक्स को महाराष्ट्र के कायनेटिक मोटोरोयाल प्लांट में असैंबल किया जाएगा. ये बाइक्स पूरी तरह इंगलैंड में बनाई जाएंगी, भारत में सिर्फ असैंबल किया जाएगा.

फोटो देखें
नॉर्टन बाइक्स को महाराष्ट्र के कायनेटिक मोटोरोयाल प्लांट में असैंबल किया जाएगा

Highlights

  • नॉर्टन कमांडो भारत में 2018 के पहले क्वार्टर में लॉन्च होगी
  • 2018 के अंत तक नॉर्टन की सभी बाइक्स भारत में बिकने लगेंगी
  • नॉर्टन बाइक्स को ASEAN मार्केट में भी निर्यात किया जाएगा

भारत के कायनेटिक ग्रुप ने फ्लोरिडा और ब्रिटेन की कंपनी नॉर्टन मोटरसाइकल के साथ मिलकर काम करने का फैसला लिया है. भारत के कायनेटिक ग्रुप का मालिकाना हक भी इन्हीं कंपनियों के पास है. अब नॉर्टन और कायनेटिक मिलकर भारत में नॉर्टन बाइक बेचेंगे और इसकी उत्पादन भी भारत में ही किया जाएगा. इस पार्टनरशिप पर 2017 EICMA मोटरसाइकल शो में कायनेटिक इंजीनियरिंग के मैनेजिंग डायरेक्टर अजिंक्या फिरोदिया और नॉर्टन मोटरसाइकल के सीईओ स्टुअर्ट गार्नर ने साइन किया है. दोनों कंपनियों ने अपने आपको कायनेटिक नॉर्टन कहा है और भारत में नॉर्टन की दो अपकमिंग बाइक्स कमांडो और डॉमिनेटर हैं. दोनों ही बाइक्स कैफे रेसर हैं और दोनों में 961cc का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है. यह इंजन 79 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

kinetic and norton
ये बाइक्स पूरी तरह इंगलैंड में बनाई जाएंगी, भारत में सिर्फ असैंबल किया जाएगा

जॉइंट वेंचर में 51% और 49% की होगी जिसमें कायनेटिक के पास ज्यादा वेंचर हैं. इस वेंचर को पूणे से ऑपरेट किया जाएगा और नॉर्टन बाइक्स को महाराष्ट्र के अहमदनगर कायनेटिक मोटोरोयाल प्लांट में असैंबल किया जाएगा. यहां नॉर्टन न सिर्फ कमांडो और डॉमिनेटर का प्रोडक्शन करेगी बल्कि कंपनी फ्यूचर बाइक्स को भी प्लान करेगी. बता दें कि नॉर्टन बिल्कुल नई बाइक रेन्ज पर काम कर रही है और आने वाले कुछ सालों में इसकी तकनीक कायनेटिक मोटोरोयाल से साझा भी की जाएगी.

kinetic and norton
भारत में नॉर्टन की दो अपकमिंग बाइक्स कमांडो और डॉमिनेटर हैं

0 Comments

कायनेटिक नॉर्टन भारत में अपनी पहली बाइक कमांडो लॉन्च करेगी और उस लॉन्च के तीन महीने बाद कंपनी डॉमिनेटर लॉन्च करेगी. इन बाइक्स को पूरी तरह इंगलैंड में बनाया जाएगा, भारत में इन्हें सिर्फ असैंबल किया जाएगा. नॉर्टन कमांडो को दो वेरिएंट्स - कमांडो 961 स्पोर्ट और कमांडो 961 कैफे रेसर में लॉन्च किया जाएगा. ये बाइक्स ब्रिटेन में बनी लिमिटेड एडिशन मॉडल होंगी और कंपनी भारत में 2018 के अंत तक इन बाइक्स को बेचना शुरू करेगी. एक बार भारत में पैर जमाने के बाद कंपनी ASEAN मार्केट में भी अपनी बाइक्स एक्सपोर्ट करना शुरू करेगी.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.