भारत में नई बाइक और कारें

किआ SP2i कॉन्सेप्ट पर आधारित कॉम्पैक्ट SUV के स्कैच जारी, मिलेगा दमदार इंजन

कोरियाई ऑटोमेकर कंपनी ने कार को इस साल के मध्य में लॉन्च करने का प्लान बनाया है और स्कैच जारी करके किआ SUV के लिए माहौल बनाना शुरू कर चुकी है.

फोटो देखें
कंपनी ने SUV को इस साल के मध्य में लॉन्च करने का प्लान बनाया है

किआ मोटर्स भारत में एंट्री करने के काफी करीब है और यह बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट SUV के साथ बाज़ार पर धाबा बोलेगी, किआ एसपी कॉन्सेप्ट को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. इस कोरियाई ऑटोमेकर कंपनी ने कार को इस साल के मध्य में लॉन्च करने का प्लान बनाया है और इसके लिए कंपनी अब माहौल बनाना शुरू कर चुकी है. सारे कयासों के बीच किआ मोटर्स ने इस कॉम्पैक्ट SUV का आधिकारिक स्कैच जारी किया है और वाकई ये SUV दिखने में काफी बेहतर है. SUV के अगले हिस्से में लगे बंपर लाइन्स बनी हैं जो टाइगर नोज़ कैरेक्टर देते हैं और यह बंपर LED फॉगलैंप्स से लैस है. कार में लगी टाइगर नोज़ ग्रिल किआ सिग्नेचर डिज़ाइन का एक बहुत अहम हिस्सा है.

0ljt9jeoस्कैच जारी करके किआ SUV के लिए माहौल बनाना शुरू कर चुकी है

किआ SP2i कॉम्पैक्ट SUV के बंपर पर मैटेलिक अफलर इफैक्ट, एलईडी हैडलैंप्स और 3D ग्राफिक्स के साथ डायमंड पैटर्न ऐज दी गई हैं. इस कार का पिछला हिस्सा काफी अलग डिज़ाइन का है और दिखने में यह SUV लगभग वैसी ही है जैसी कॉन्सैप्ट में दिखी थी. कॉम्पैक्ट होने के बाद भी यह SUV काफी चौड़ी है और कार के टललैंप्स क्रोम बार से जुड़े हुए हैं और डुअल एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स दिए गए हैं जो क्रोम फिनिश वाले हैं. कार की छत नीचे जाती स्टाइल की है जो इसे काफी आकर्षक कॉम्पैक्ट SUV बनाती है.

ये भी पढ़ें : Exclusive: नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा पहली बार हुई स्पॉट, काफी अपडेट हुई कॉम्पैक्ट SUV

5vlnqimकिआ एसपी कॉन्सेप्ट को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था
0 Comments

किआ SP2i या ट्रेज़र कंपनी की भारत में एंट्री के साथ ही ब्रांड की भी भारत में एंट्री होगी और इसकी सफलता के आधार पर ही कंपनी के बाकी उत्पादों की मांग बढ़ेगी. ऐसे में किआ मोटर्स अपने पहले मॉडल को सबसे बेहतर बनाने वाली है. इस SUV में संभवतः किआ का ट्राइड और टेस्टेड 1.6-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगा जो हमने ह्यूंदैई क्रेटा और बाकी ह्यूंदैई मॉडल्स में देखा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि किआ की आगामी कॉम्पैक्ट SUV की शुरुआती कीमत 12 लाख रुपए होगी जो इसके टॉप वेरिएंट के लिए 16 लाख रुपए तक जाएगी. अपने परिवार की ह्यूंदैई क्रेटा के साथ-साथ किआ SUV का मुकाबला टाटा हैरियर, जीप कम्पस और आगामी एमजी हैक्टर से होने वाला है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.