भारत में नई बाइक और कारें

किआ SP2i कॉम्पैक्ट SUV के लॉन्च की जानकारी आई सामने, जानें कितना खास है कॉन्सेप्ट

किआ मोटर्स इंडिया ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है और कंपनी ने उत्पदन के नज़दीक वाली SP2i कॉम्पैक्ट SUV भी शोकेस की है.

फोटो देखें
किआ मोटर्स इंडिया ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है

किआ मोटर्स इंडिया ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है और कंपनी ने उत्पदन के नज़दीक वाली SP2i कॉम्पैक्ट SUV भी शोकेस की है. बिल्कुल नई यह कॉम्पैक्ट SUV साउथ कोरियाई ऑटोमेकर कंपनी का भारत में पहला उत्पाद होगा और कंपनी संभवतः इसे 2019 की दूसरी छःमाही में लॉन्च करने वाली है. यहां तक कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्राबाबू नायडू ने यह पुष्टि कर है कि किआ SP2i कॉम्पैक्ट SUV का उत्पादन साल के दूसरे हिस्से से शुरू किया जाएगा, वहीं कार एंड बाइक ने यह जान लिया है कि कंपनी इस कार को 2019 में त्योहारों के सीज़न में लॉन्च करने वाली है. किआ ने इस कार को फिलहाल SP2i नाम दिया है जो कोडनेम है, जल्द ही इसका आधिकारिक नाम सामने आने की उम्मीद है.

ih0qu3f

कंपनी ने उत्पदन के नज़दीक वाली SP2i कॉम्पैक्ट SUV शोकेस की है

किआ मोटर्स के सामने रखे उत्पादन के समय को देखते हुए लगता है कि कंपनी इस कॉम्पैक्ट SUV के प्रोडक्शन मॉडल को अप्रैल-मई 2019 तक पेश करने वाली है और उसी समय कार के नाम की घोषणा भी की जाएगी. किआ ने इस SUV के नामकरण के लिए एक कॉन्टेस्ट आयोजित किया जिसमें सबसे ज़्यादा वोट्स जिस नाम को मिलेंगे SUV का नाम भी वही रखा जाएगा. बता दें कि नामकरण की इस रेस में किआ ट्रेज़र का नाम सबसे आगे चल रहा है. किआ मोटर्स इंडिया नई SUV के लिए बुकिंग लेना अगस्त 2019 से शुरू कर सकती है और इसे संभावित रूप से दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : MG मोटर्स की भारत में पहली SUV का नाम होगा हैक्टर, जानें कब होगी देश में एंट्री

0 Comments

किआ SP2i कॉम्पैक्ट SUV का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और जीप कम्पस जैसी कारों से होगा और इसकी कीमत क्रेटा से थोड़ी ज़्यादा होने का अनुमान है, ऐसे में इसे प्रिमियम वाहन के रूप में देखा जा रहा है और यह उस हिसाब के फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी. कंपनी कार के इंजन की और बाकी तकनीकी जानकारी SUV का लॉन्च नज़दीक आने पर मुहैया कराएगी. अनुमान है कि किआ SUV पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध कराई जाएगी. किआ इस SUV के बाद अगले ढ़ाई साल में लगभग 4-5 नए वाहन लॉन्च करेगी, इसके अलावा कंपनी कुछ समय बाद भारत में इलैक्ट्रिक वाहन भी लॉन्च करने का प्लान बना चुकी है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.