भारत में नई बाइक और कारें

भारत में टेस्टिंग के वक्त दिखी नई किआ सेल्टोस, जानें कब शोकेस होगी कॉम्पैक्ट SUV

फीचर्स में भी कंपनी ने किआ सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV को बहुत आकर्षक बनाया है, कार का डैशबोर्ड डुअल-ब्लैक टोन है जो डोर पर ब्राउन इंसर्ट के साथ आता है.

फोटो देखें
फीचर्स में भी कंपनी ने किआ सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV को बहुत आकर्षक बनाया है

किआ भारत में सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV 20 जून 2019 को शोकेस करेगी और यह कंपनी की सबसे नई और देश में पहली कॉम्पैक्ट SUV है इसीलिए किआ लगातार इस SUV की टेस्टिंग कर रही है. एकबार फिर किआ सेल्टोस भारी केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंकी दिखी जिसके बारे में हम आपको पहले ही जानकारी दे चुके हैं. सेल्टोस का आकार क्रेटा से मिलता जुलता है और इसका प्रोपोर्शन भी कुछ वैसा ही है. SUV में टाइगर नोज़ ग्रिल के साथ 3डी पैटर्स के साथ एल शेप वाले हैडलैंप क्लस्टर दिया गया है. SUV के अगले हिस्से में लगे बंपर लाइन्स बनी हैं जो टाइगर नोज़ कैरेक्टर देते हैं और यह बंपर LED फॉगलैंप्स से लैस है.

ci9tpc8oएकबार फिर किआ सेल्टोस भारी केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंकी दिखी

फीचर्स के मामले में भी कंपनी ने किआ सेल्टोस को बहुत आकर्षक बनाया है, कार का डैशबोर्ड डुअल-ब्लैक टोन है जो डोर पर ब्राउन इंसर्ट के साथ आता है. एसी वेंट्स पर सिल्वर फिनिश है और डैशबोर्ड पर जो सबसे दमदार फीचर है वो 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो बीएमडब्ल्यू एस्क्यू लेआउट पर बना है और बहुत प्रिमियम दिखाई पड़ता है. इस सिस्टम के साथ Kia India ने नेविगेशन, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ और कई फीचर्स उपलब्ध कराए हैं. SUV के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और किआ साउंड मूड लाइटिंग दिए गए हैं. इसके अलावा कॉम्पैक्ट SUV सेल्टोस में 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, हैड्स-अप डिस्प्ले और ऐसे ही कई फीचर्स दिए हैं.

u9cck4foडैशबोर्ड पर जो सबसे दमदार फीचर है वो 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है

किआ सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV के बंपर पर मैटेलिक इफैक्ट, LED हैडलैंप्स, LED DRL और 3D ग्राफिक्स के साथ डायमंड पैटर्न ऐज दी गई हैं. इस कार का पिछला हिस्सा काफी अलग डिज़ाइन का है और दिखने में यह SUV लगभग वैसी ही है जैसी कॉन्सैप्ट में दिखी थी. कॉम्पैक्ट होने के बाद भी यह SUV काफी चौड़ी है और कार के टललैंप्स क्रोम बार से जुड़े हुए हैं और डुअल एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स दिए गए हैं जो क्रोम फिनिश वाले हैं. कार की छत नीचे जाती स्टाइल की है जो इसे काफी आकर्षक कॉम्पैक्ट SUV बनाती है.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई और किआ का भारत में इलैक्ट्रिक वाहनों की असेंबलिंग शुरू करने का प्लान

8p4jmg3gकॉम्पैक्ट होने के बाद भी यह SUV काफी चौड़ी है और कार के टललैंप्स क्रोम बार से जुड़े हुए हैं
0 Comments

किआ सेल्टोस की भारत में एंट्री के साथ ही ब्रांड की भी भारत में एंट्री होगी और इसकी सफलता के आधार पर ही कंपनी के बाकी उत्पादों की मांग बढ़ेगी. ऐसे में किआ मोटर्स अपने पहले मॉडल को सबसे बेहतर बनाने वाली है. इस SUV में संभवतः किआ का ट्राइड और टेस्टेड 1.6-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगा जो हमने ह्यूंदैई क्रेटा और बाकी ह्यूंदैई मॉडल्स में देखा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि किआ की आगामी कॉम्पैक्ट SUV की शुरुआती कीमत 12 लाख रुपए होगी जो इसके टॉप वेरिएंट के लिए 16 लाख रुपए तक जाएगी. अपने परिवार की ह्यूंदैई क्रेटा के साथ-साथ किआ SUV का मुकाबला टाटा हैरियर, जीप कम्पस और आगामी एमजी हैक्टर से होने वाला है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.