भारत में नई बाइक और कारें

किआ अगले 3 साल तक हर 6 महीने में लॉन्च करेगी 1 वाहन, जानें कंपनी का प्लान इंडिया

किआ मोटर्स भारत में एंट्री को लेकर काफी अच्छी तैयारी कर रही है और कंपनी ने देश में ज़ोरदार मुकाबले का सामना करने के लिए कई बड़े प्लान भी बनाए हैं.

फोटो देखें
कंपनी ने देश में ज़ोरदार मुकाबले का सामना करने के लिए कई बड़े प्लान भी बनाए हैं

किआ मोटर्स भारत में एंट्री को लेकर काफी अच्छी तैयारी कर रही है और कंपनी ने देश में ज़ोरदार मुकाबले का सामना करने के लिए कई बड़े प्लान भी बनाए हैं. कोरिया की इस ऑटोमेकर कंपनी ने यह घोषणा की है कि अगले 3 साल तक कंपनी हर 6 महीने में एक नया वाहन भारत में लॉन्च करेगी. किआ मोटर्स अपने प्रोडक्शन प्लांट की पूरी क्षमता इस्तेमाल करना चाहती है जो 3,00,000 प्रतिवर्ष है और कंपनी का उत्पादन प्लांट आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित है. किआ मोटर्स इंडिया के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर योंग एस किम ने बताया कि, “हम अगले 3 साल तक भारत में हर 6 महीने में एक उत्पाद लॉन्च करने वाले हैं ताकि कंपनी के प्लांट की अधिकतम 3,00,000 यूनिट प्रतिवर्ष उत्पादन के हिसाब से बिक्री के टार्गेट को पूरा किया जा सके.”
 
kia concept s
अगले 3 साल तक कंपनी हर 6 महीने में एक नया वाहन भारत में लॉन्च करेगी
 
भारत में SUV और बड़े आकार के वाहनों की मांग और प्रसिद्धि को देखते हुए कंपनी का पहला फोकस इन्हीं वाहनों पर है. यह पहले ही बताया जा चुका है कि कंपनी भारत में अपना पहला वाहन SP2I (कोडनेम) लॉन्च करने वाली है जो ऑटो एक्सपो 2018 में दिखाए गए एसपी ऑन्सेप्ट पर आधारित है. संभवतः कंपनी का दूसरा उत्पाद MPV पर आधारित SUV हो सकती है जिसकी पुष्टि कंपनी की ओर से नहीं की गई है. फिलहाल किआ की आगामी SUV अपने टेस्टिंग और डेवेलपमेंट के दौर में है और देश में इसकी असेंबलिंग जुलाई 2019 के नज़दीक कहीं शुरू की जाएगी. यह SUV किआ की सिस्टर कंपनी ह्यूंदैई की क्रेटा का इंजन और अंडरपिनिंग्स साझा करेगी लेकिन डिज़ाइन किआ का रहेगा.

ये भी पढ़ें : टाटा की नई सबकॉम्पैक्ट SUV हैरियर की पूरी जानकारी आई सामने, जानें कितनी खास है कार
 
किआ SP2I खासतौर पर भारत के लिए डेवेलप की जा रही है और कोडनेम के अंत में लिखा आई इंडिया को समर्पित है. फिलहाल कंपनी का इरादा भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में अपने पैर जमाने का है और अभी भारत से वाहनों को निर्यात करने का कोई प्लान नहीं है. किम ने आगे कहा कि मुझे फिलहाल के लिए धरेलू बाज़ार के लिए चुना गया है और हम बेशक ऐसे बाज़ार तलाशते रहेंगे जहां SUV की मांग ज़्यादा होगी, लेकिन अभी हम भारत में वाहनों के लॉन्च की रणनीति बना रहे हैं.
0 Comments

 

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.