भारत में नई बाइक और कारें

कावासाकी ने भारत में लॉन्च की नई निन्जा 650 ABS ब्ल्यू, ₹ 5.33 लाख एक्सशोरूम कीमत

कावासाकी इंडिया ने भारत में निन्जा 650 को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ लॉन्च कर दिया है. बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और सीमित यूनिट में बाइक उपलब्ध है. इंजन के मामले में कंपनी ने इस बाइक में कोई बदलाव नहीं किया है और पुराने मॉडल जैसे ही इसमें 649cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन लगाया है.

फोटो देखें
इंजन के मामले में कंपनी ने इस बाइक में कोई बदलाव नहीं किया है

खास बातें

  • कावासाकी ने अपडेटेड निन्जा 650 ABS की बुकिंग शुरू कर दी है
  • कंपनी फिलहाल बिक रहे निन्जा ABS के ब्लैक कलर को बंद करेगी
  • कावासाकी ने अपडेटेड निन्जा के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है

कावासाकी इंडिया ने भारत में अपनी अपडेटेड बाइक निन्जा 650 को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ लॉन्च कर दिया है. नए नीले कलर में इस बाइक को लॉन्च किया गया जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.33 लाख रुपए रखी गई है. बता दें कि कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और सीमित यूनिट में इस बाइक को उपलब्ध कराया गया है. कंपनी ने इस बाइक के लॉन्च के साथ ही ये भी साफ कर दिया है कि वो फिलहाल बाज़ार में उपलब्ध निन्जा 650 ABS के ब्लैक कलर को अब नहीं बेचेगी, वहीं बाइक का हरा कलर आगे भी ऑफर किया जाएगा. कावासाकी टीम द्वारा अपडेट की हुई केअीआर एडिशन निन्जा 650 ABS अब भी बेचा जा रहा है और 2017 में लॉन्च हुई इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 5.49 लाख रुपए है.

कावासाकी निंजा 650

5.69 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
कावासाकी निंजा 650

 
kawasaki ninja 650 blue
बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और सीमित यूनिट में बाइक उपलब्ध है
 
नई कैंडी प्लाज़्मा ब्ल्यू कावासाकी निन्जा 650 ABS के लॉन्च के मौके पर इंडिया कावासाकी मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर युताका यामाशिता ने कहा कि, “हम अलग कलर कॉम्बिनेशन पर काफी ज़्यादा ध्यान देते हैं और ग्रीन के साथ ब्लैक कलर हमारा सिग्नेचर स्टाइल है. ब्लैक निन्जा 650 को भारत में काफी अच्छा परिणाम मिला है और अब हम ब्ल्यू निन्जा 650 ABS से भी यही उम्मीद रखते हैं.” इंजन के मामले में कंपनी ने इस बाइक में कोई बदलाव नहीं किया है और पुराने मॉडल जैसे ही इसमें 649cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक पैरेलल ट्विन इंजन लगाया है. यह इंजन 67 bhp पावर और 65.7 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है.

ये भी पढ़ें : कावासाकी ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली क्रूज़र मोटरसाइकल, एक्सशोरूम कीमत ₹ 5.44 लाख
 
कावासाकी निन्जा ब्ल्यू 650 ABS के अगले हिस्से में कंपनी ने 41 mm टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में हॉरिज़ोंटल बैक-लिंक मोनोशॉक सस्पेंशन दिए हैं. कावासाकी ने निन्जा 650 ABS में बेहतरीन ब्रेकिंग के लिए अगले व्हील में 300 mm का डुअल पेटल डिस्क दिया है जो डुअल पिस्टन क्लिपर्स के साथ आता है. इसके साथ ही बाइक के पिछले व्हील में सिंगल 220 mm डिस्क के साथ सिंगल पिस्टन क्लिपर ब्रेक दिया गया है. कंपनी ने नई निन्जा 650 में अपडेटेड निसान ब्रेक क्लिपर्स और बाइक के सभी मॉडल्स में बॉश का 9.1 ABS सिस्टम दिया गया है.
 

कम्पेयर कावासाकी निंजा 650 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)