भारत में नई बाइक और कारें

कावासाकी निन्जा 300 ABS अगले ब्रेक्स में समस्या के चलते भारत में की गई रिकॉल

कंपनी का कहना है कि अगले ब्रेक मास्टर सिलेंडर में समस्या आई है जिससे ना सिर्फ ब्रेक फेल होने का खतरा है, बल्की इससे टकराव की संभावना भी बढ़ जाती है.

फोटो देखें
अगले ब्रेक मास्टर सिलेंडर में समस्या से ब्रेक फेल होने का खतरा है

कावासाकी ने निन्जा 300 मोटरसाइकल को रिकॉल किया है जिन्हें 2018 के बाद देसी पुज़ों के इस्तेमाल से बनाया गया है. जापान की बाइक निर्माता कंपनी का कहना है कि बाइक के अगले ब्रेक मास्टर सिलेंडर में समस्या आई है जिससे ना सिर्फ ब्रेक फेल होने का खतरा है, बल्की इससे टकराव की संभावना भी बढ़ जाती है. देशभर के कावासाकी डीलर्स ने बाइक मालिकों को इस रिकॉल के लिए संपर्क करना शुरू कर दिया है और मुफ्त में इस पुर्ज़े को बदला जाएगा. बता दें कि प्रभावित बाइक्स अगस्त 2018 से मार्च 2019 के बीच बनाई गई हैं.

umhfop3कावासाकी इंडिया की कुल 1,358 यूनिट मोटरसाइकल इस रिकॉल के दायरे में आती हैं

कावासाकी इंडिया की कुल 1,358 यूनिट मोटरसाइकल इस रिकॉल के दायरे में आती हैं. निन्जा 300 की कीमत 2 लाख 98 हज़ार रुपए है और इस बाइक की सीकेडी यूनिट से लोकल असेंबल्ड बाइक 62,000 रुपए सस्ती है. ऐसे में फिलहाल ये भारत की सबसे सस्ती ट्विन-सिलेंडर स्पोर्ट्सबाइक बन गई है. आपकी बाइक अगर इस दायरे में आती है तो नज़दीकी कावासाकी डीलरशिप पर जाकर आपने वाहन की मरम्मत करवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें : 2019 कावासाकी निन्जा 300 दो नए कलर्स के साथ लॉन्च, कीमत में कोई बदलाव नहीं

0 Comments

कावासाकी निन्जा 300 ABS में 296cc का फोर-सिलेंडर, 8-वॉल्व, डीओसीएच, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है. ये इंजन 38 bhp पावर और 27 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और इसे कंपनी ने 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ असिस्ट और स्लिपर क्चल से लैस किया है. गौरतलब है कि कावासाकी ने कुछ समय पहले ही निन्जा 300 ABS को ब्रेक्स, टायर्स, अलॉय और कुछ बॉडी पैनल में बदलावों क साथ उतारा है. बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 2.98 लाख रुपए है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.