भारत में नई बाइक और कारें

फोर्ड ने किया WWE सुपरस्टार जॉन सीना पर ₹ 3.23 करोड़ का केस, ये कार बेचना पड़ा महंगा

तय समय से पहले अपनी नई नवेली फोर्ड GT बेच देने पर फोर्ड ने WWE सुपरस्टार जॉन सीना पर केस किया है. पहले लॉट में सिर्फ 500 फोर्ड GT बनाई गई थी और जॉन सीना ने इसे कॉन्ट्रैक्ट में लिखे 2 साल के टाइम पीरियड से पहले ही बेच दिया है. ऐसे में कंपनी ने जॉन सीना पर किया केस. जानें कितने करोड़ का केस किया?

फोटो देखें
पहले लॉट में सिर्फ 500 फोर्ड GT बनाई गई थी

Highlights

  • फोर्ड ने जॉन सीना पर लगभग 3.23 करोड़ रुपए का केस किया है
  • कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक जॉन सीना को 2 साल कार अपने पास रखनी ही थी
  • WWE सुपरस्टार जॉन सीना के पास बड़ा सुपरकार कलैक्शन है

फोर्ड GT सबसे ज्यादा चर्चाओं में रहने वाली बेहद महंगी कार है और इस कार को बहुत सारे लोग इसे खरीदना चाहते हैं. इसकी वजह ये है कि इस कार के पहले लॉट में बिकने के लिए सिर्फ 500 कारें बनाई गई हैं और इस कार की बुकिंग ओपन होते ही नई जनरेशन फोर्ड के लगभग 5 से 7 गुना लोगों ने इसे लेने की इच्छा ज़ाहिर की है. इन सभी लोगों में से इस सुपरकार फोर्ड GT को खरीदने वाले कुछ खुशनसाब बने WWE सुपरस्टार जॉन सीना. पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना ने हाल ही में ये कार खरीदी थी और उन्होंने फार्ड GT पर साइन करते हुए वीडियो भी बनाया था. लेकिन अब जॉन सीना ने ये कार बेच दी है जिससे कार कंपनी काफी नाखुश है.
 

ford sues john cena for selling ford gt supercar
फोर्ड GT के खरीदार को यह कार खरीदने के बाद कम से कम उसे 2 साल अपने पास रखना होता है
 
फोर्ड ने इसके जवाब में जॉन सीना पर केस कर दिया है और इसकी वजह कंपनी ने कार को खरीदने का कॉन्ट्रैक्ट बताया है. फोर्ड इस कार को बेचते वक्त ग्राहकों से एक कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाती है जिसमें यह साफ तौर पर लिखा होता है कि फोर्ड GT के खरीदार को यह कार खरीदने के बाद कम से कम उसे 2 साल या 24 महीने तक अपने पास रखना होता है. चूंकि ये कार बिल्कुल नई है और कई सारे लोग इसे खरीदने की इच्छा रखते हैं, ऐसे में WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने इस कार को मोटे मुनाफे के साथ बेचने की सोची जो कार के दाम से भी कई ज्यादा कीमत पर बिकने वाली थी. कंपनी ने कार बेचने को लेकर जॉन सीना पर 5 लाख डॉलर यानी लगभग 3 करोड़ 23 लाख रुपए का केस किया है. इसमें कंपनी ने ब्रांड वैल्यू, एंबेसेडर ऐक्टिविटी और कस्टमर गुडविल को आधार बनाया है.

ये भी पढ़ें : निसान ने भारत पर किया लगभग 5,000 करोड़ रुपए का केस, PM मोदी को भेजा था लीगल नोटिस
 
ford sues john cena for selling ford gt supercar
पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना ने हाल ही में ये कार खरीदी थी
 
रिपोर्ट्स की मानें तो जॉन सीना फोर्ड के इस केस के बाद अपनी गलती महसूस कर रहे हैं और उन्होंने कहा है कि इस मुद्दे को सुलझाने के लिए वो फोर्ड का साथ देंगे. पहले जॉन सीना का कहना था कि यह कार रकम इकट्ठा करने और खर्च करने के लिए बेची गई तो सवाल ये उठता है कि जॉन सीना ने अपने लग्ज़री कार कलैक्शन में से कोई और कार क्यों नहीं बेची! बहरहाल, केस की फाइल सामने आने पर यह तय करना किसी भी जज के लिए बहुत आसान होगा कि, कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से तय समय से पहले बेची गई कार के मुद्दा में गलती किसकी है. अगर जॉन सीना इस कार को बेचने का मन बना भी चुके हैं तो ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो इस कार को खरीदने के लिए बोली लगा सकते हैं.
0 Comments

ये भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुई फोर्ड की नई कार 2017 एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट, शुरुआती एक्सशोरूम कीमत ₹ 7.31 लाख

Be the first one to comment
Thanks for the comments.