भारत में नई बाइक और कारें

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ जेके टायर का नाम, बनाया देश का सबसे बड़ा ऑफरोड टायर

जेके टायर ने हाल ही में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है, कंपनी ने यह रिकॉर्ड भारत का सबसे बड़ा ऑफरोड टायर बनाकर कायम किया है.

फोटो देखें
यह टायर 12 फीट लंबा होने के साथ 3.4 टन का है

जेके टायर ने हाल ही में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है, कंपनी ने यह रिकॉर्ड भारत का सबसे बड़ा ऑफरोड टायर बनाकर कायम किया है. 40.00-57 VEM045 को 2014 में लॉन्च किया गया था और यह टायर 12 फीट लंबा होने के साथ 3.4 टन का है. इस टायर को खासतौर पर देश के सबसे बड़े रिगि डंप ट्रक के लिए बनाया गया है जिसकी क्षमता 240 टन वज़न ढोने की है.

इस मौके पर बात करते हुए जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड मार्केटिंग डायरेक्टर विक्रम मल्होत्रा ने बताया कि, “टायर्स को और बेहतर बनाने के लिए भारतीय टायर इंडस्ट्री में जेके टायर काफी आगे है और लिम्का बुक ऑफ रिकार्म में नाम आना हमारी मेहनत के उसी दिशा में होने का प्रमाण है. बीते सालों में मजबूती और उपयोग के लिए VEM 045 की काफी सराहना की गई है. भविष्य में विशेष श्रेणी के ऐसे ही कई उत्पाद बनाने के लिए हम रोमांचित और प्रोत्साहित महसूस कर रहे हैं.”

0 Comments

जेके टायर VEM 045 बाकी टायर्स के साथ बेचा जाता है और बाज़ार में टायर्स की ये रेन्ज काफी बड़ी है. भारत में रेडियल टायर बनाने और उसे बेहतर करने का पायोनियर जेके टायर को माना जाता है और कंपनी ने पिछले साल ही कर्नाटक के मैसूर में विशाल रिसर्च और डेवेलपमेंट सेंटर की शुरुआत की है. इस रिसर्च सेंटर में नए उत्पाद बनाने के लिए कंपनी द्वारा वैश्विक रूप से किए जाने वाले प्रयासों को सम्मिलित किया जाएगा. पैसेंजर वाहनों के लिए टायर बनाने के साथ-साथ जेके टायर इंडस्ट्रियल और माइनिंग सैगमेंट के लिए भी टायर बनाती है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.