भारत में नई बाइक और कारें

बिना स्टीकर्स के सामने आई जीप की अपकमिंग कार कम्पस ट्रेलहॉक, जानें कितनी दमदार है SUV

जीप ने भारत में इसी साल ऑफ-रोड क्षमता वाली जीप कम्पस ट्रेलहॉक लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं. कंपनी ने SUV को बहुत कठिन टेस्टिंग से गुज़ारा है. हाल ही में बहुत कम केमुफ्लैग स्टीकर्स के साथ जीप कम्पस ट्रेलहॉक की कुछ फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं. ये फोटोज़ मुंबई से आई हैं. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...

फोटो देखें
कंपनी ने SUV को बहुत कठिन टेस्टिंग से गुज़ारा है

जीप ने भारत में इसी साल ऑफ-रोड क्षमता वाली जीप कम्पस ट्रेलहॉक लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं. कंपनी ने इस SUV को बहुत सी कठिन टेस्टिंग से गुज़ारा है. हाल ही में बहुत कम केमुफ्लैग स्टीकर्स के साथ जीप कम्पस ट्रेलहॉक की कुछ फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं. ये फोटोज़ मुंबई से आई हैं और माना जा रहा है कि कंपनी भारतीय सड़कों के हिसाब से इस SUV की टेस्टिंग कर रही है ताकी ग्राहकों को बेहरीन और आरामदायक कार मुहैया की जा सके. हमने कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलिया में जीप कम्पस ट्रेलहॉक चलाकर देखी है और वाकई ये SUV काफी इंप्रेस करने वाली है. हमें उम्मीद है कि कंपनी भारत में लॉन्च होने वाली जीप कम्पस ट्रेलहॉक को भी ट्रेल रेटेड बैज लगाने के काबिल बनाएगी.

jeep compass trailhawk
ये फोटोज़ मुंबई से आई हैं

यह दूसरी बार है जब फीएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल की SUV जीप कम्पस ट्रेलहॉक की प्रोटोटाइप फोटो इंटरनेट पर उपलब्ध हुई है. इससे पहले जीप कम्पस ट्रेलहॉक का टेस्ट म्यूल सामने आया था उसमें कार की ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई थी, लेकिन अब जो कार टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी है वो साधारण जीप के लुक में कुछ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ दिखाई दी है. कंपनी ने जीप कम्पस के टॉप मॉडल ट्रेलहॉक में ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ मिशन रैड 2 हुक वाला बंपर दिया है. साधारण जीप कम्पस और ट्रेलहॉक को जो पुर्ज़े अलग बनाते हैं वो कार के साइड फैंडर पर ट्रेल रेटेड बैज, अलग दो टोन अलॉय व्हील्स और टेलगेट पर ट्रेलहॉक बैजिंग है.

ये भी पढ़ें : लैंड रोवर ने स्वर्ग के गेट तक चलाई जानदार SUV स्पोर्ट P400e, वीडियो में देखें कारनामा

jeep compass trailhawk seats and interior
ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया गया है जो रैड हाईलाट के साथ आया है

जीप कम्पस ट्रेलहॉक के केबिन की बात करें तो इसमें ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया गया है जो रैड हाईलाट के साथ आया है. कार की दोनों अगली सीट्स पर ट्रेलहॉक बैजिंग दी गई है और कार के पिछले हिस्से में 6 पार्किंग सेंसर दिए हैं जो साधारण कंपस से 2 ज़्यादा हैं. दम की बात करें तो जीप कम्पस ट्रेलहॉक में रैगुलर जीप कम्पस वाला ही 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर टबोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया है. यह इंजन 168 bhp पावर और 360 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है, हालांकि इस बात को फिलहाल कंपनी ने कन्फर्म नहीं किया है. इसके साथ ही जीप कम्पस ट्रेलहॉक के इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : भारत में पहली बार बिना स्टीकर्स स्पॉट हुई जीप कम्पस ट्रेलहॉक, इन अपडेट्स के साथ होगी लॉन्च

Be the first one to comment
Thanks for the comments.