भारत में नई बाइक और कारें

मेड-इन-इंडिया SUV रेन्ज रोवर वेलार भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 72.47 लाख

JLR ने देश में बनी रेन्ज रोवर वेलार लॉन्च कर दी है. लैंड रोवर ने भारत में मेड-इन-इंडिया नई रेन्ज रोवर वेलार का उत्पादन पिछले महीने ही शुरू किया था.

फोटो देखें
भारत में मेड-इन-इंडिया नई रेन्ज रोवर वेलार का उत्पादन पिछले महीने ही शुरू किया था

जगुआर लैंड रोवर ने भारत में बनी रेन्ज रोवर वेलार लॉन्च कर दी है. लैंड रोवर ने देश में इस SUV का उत्पादन पिछले महीने ही शुरू किया था और इसकी एक्सशोरूम कीमत 72.47 लाख रुपए है जो आयात की जाने वाली SUV की कीमत से 25 लाख रुपए कम है. डिज़ाइन की बात करें तो भारत में असेंबल हुई रेन्ज रोवर वेलार कंपनी द्वारा देश में आयात की जाने वाली SUV जैसी ही है, इसके साथ ही कार को ऑल-एलईडी हैडलैंप्स, डिप्लॉयेबल फ्लश हैंडल और इंटीग्रेटेड रियर स्पॉइलर से लैस किया गया है. इंपोर्टेड रेन्ज रोवर वेलार देसी मॉडल के मुकाबले फीचर्स में भी उतनी ही बेहतर होगी जिसमें एंबिएंट लाइटिंग, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और 10-इंच का डुअल टचस्कीन दिया गया है.

f081487o

इंपोर्टेड रेन्ज रोवर वेलार के मुकाबले देसी मॉडल फीचर्स में भी उतनी ही बेहतर होगी

जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने भारत में असेंबल रेन्ज रोवर वेलार को सिर्फ R डायनामिक S ट्रिम में उपलब्ध कराया है. कंपनी ने इस SUV को 2.0-लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस किया है जो चार-सिलेंडर वाले हैं. P250 पेट्रोल वेरिएंट में लगा इंजन 247 bhp पावर और 365 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके साथ ही SUV 0-100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ने में सिर्फ 7.1 सेकंड का समय लेती है. रेन्ज रोवर वेलार के D180 वेरिएंट में लगा इंजन 177 bhp पावर और 430 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और 0-100 Km की रफ्तार पकड़ने में इसे 8.9 सेकंड का समय लगता है.

ये भी पढ़ें : अभिनेता संजय दत्त ने खरीदी नई लैंड रोवर रेन्ज रोवर, दमदार है बाबा की SUV का इंजन

0 Comments

नई रेन्ज रोवर वेलार के साथ ऑल-टेरेन प्रोग्रेस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो ड्राइव टेरेन को इलैक्ट्रिक रूप से बदलता है. जगुआर आई-पेस से शुरूआत करते हुए अब जगुआर लैंड रोवर अपनी ज़्यादा से ज़्यादा कारों का उत्पादन भारत में शुरू करने लगी है. भारत में वाहनों की असेंबली से जगुआर लैंड रोवर के वाहनों की कीमतों में कमी आ रही है जिससे आने वाले समय में कंपनी की बिक्री का प्रतिशत बढ़ने के साथ बाज़ार में शेयर मजबूत होने की भी संभावना है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.