भारत में नई बाइक और कारें

क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग के साथ पास हुई जगुआर एफ-पेस, ये फीचर्स बनाते हैं कार को सुरक्षित

यूरो न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (NCAP) द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट में जगुआर की पहली SUV F-पेस ने 5-स्टार रैंकिंग हासिल की है. जगुआर ने कार को पिछले साल लॉन्च किया था और सुरक्षा के लिहाज़ से ये कार काफी बेहतर है. दिल्ली में कार की एक्सशोरूम कीमत 60 लाख रुपए है. टैप कर पढ़ें कौन से हैं वो सेफ्टी फीचर्स?

फोटो देखें
वयस्कों की सुरक्षा पर 93% सुरक्षा और बच्चों की सुरक्षा के लिए 85% रिजल्ट मिला है

Highlights

  • NCAP ने जगुआर एफ-पेस को सुरक्षा के निए कुल 85% नंबर दिए हैं
  • एफ-पेस में 6 एयरबैग्स, कई सेफ्टी फीचर्स और ऑटोनोमस ब्रेकिंग दी है
  • भारत में जगुआर एफ-पेस को 2.0-लीटर डीजल इंजन में लॉन्च किया है

जगुआर ने कुछ समय पहले ही अपनी पहली एसयूवी एफ-पेस लॉन्च की है और लॉन्च से लेकर अबतक ये कार लोगों को आकर्षित करने के साथ वाहवाही भी लूट रही है. अब इस कार को सेफ्टी के लिहाज़ से भी सराहा जाएगा क्योंकि जगुआर एफ-पेस को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. यूरो न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (NCAP) द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट में एफ-पेस को 5-स्टार रेटिंग के साथ ही वयस्कों की सुरक्षा पर 93% और बच्चों की सुरक्षा के लिए 85% रिजल्ट मिला है. पैदल यात्रियों की सुरक्षा के मामले में इस कार को 80% अंक मिले हैं. गौरतलब है कि जगुआर एफ-पेस दुनियाभर में पिछले 18 महीनों से बेची जा रही है और NCAP ने हाल ही में इसका क्रैश टेस्ट लिया है.

ये भी पढ़ें : लैंड रोवर ने भारत में लॉन्च की लग्ज़री SUV रेन्ज रोवर वेलार, शुरुआती कीमत ₹ 78.83 लाख

एफ-पेस को 5-स्टार रेटिंग मिलने पर जगुआर लैंड रोवर की प्रोडक्ट इंजीनियरिंग विंग के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर निक रॉजर्स ने कहा कि, "जगुआर एफ-पेस अवॉर्ड विनिंग डिज़ाइन और इंजीनियरिंग के साथ अलग से दी गई सुरक्षा का मिश्रण है. ग्राहकों की उम्मीद के हिसाब से इस कार को बेहतरीन फीचर्स और पावर देने के साथ इसे सुरक्षा के लिहाज़ से भी शानदार बनाया गया है. इसके साथ ही इस कार में हमनें फॉर्वर्ड ट्रैफिक डिटेक्शन और ड्राइवर कंडिशन मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है जो इसे वाकई 5-स्टार लायक बनाता है." बता दें कि NCAP कई तरह से कार को दुर्घटना से गुज़ारती है और इसके बाइ कार की सुरक्षा का स्तर पता करती है.

ये भी पढ़ें : 2017 LA ऑटो शोः रेन्ज रोवर ने हटाया नई दमदार SUV से पर्दा, लग्ज़री है इसका इंटीरियर

0 Comments

एल्युमीनियम की हल्की बॉडी के अलावा जगुआर एफ-पेस में कुछ बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं. इनमें पैदल यात्रियों को पहचान लेने वाले फीचर के साथ ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, 6 एयरबैग्स, स्टेबिलिटी कंट्रोल, एबीएस और कई ऐसे ही फीचर्स शामिल हैं. इस कार को कई सारे इलैक्ट्रानिक ड्राइवर ऐड के साथ लॉन्च किया गया है. जगुआर ने एफ-पेस में 2.0-लीटर का इंजीनियम डीजल इंजन दिया है जो 4000 rpm पर 177 bhp पावर और 2500 rpm पर 430 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कार के इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. यह कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 8.7 सेकंड लगाती है, वहीं कार की टॉप स्पीड 208 किमी/घंटा है. दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 60 लाख रुपए है.

Compare जगुआर एफ-पेस with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.