भारत में नई बाइक और कारें

इसुज़ु एमयू-एक्स फेसलिफ्ट की लॉन्च डेट आई सामने, जानें कितनी अपडेट हुई SUV

इसुज़ु एमयू-एक्स SUV को भारत में पहली बार मई 2017 में लॉन्च किया गया था और अब कंपनी इस SUV को कई बड़े बदलावों के साथ बाज़ार में उतारने वाली है.

फोटो देखें
कंपनी इस SUV को कई बड़े बदलावों के साथ बाज़ार में उतारने वाली है

इसुज़ु मोटर्स इंडिया जल्द ही भारत में अपडेटेड एमयू-एक्स फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है और यह कार 16 अक्टूबर को देश में लॉन्च होगी. इसुज़ु एमयू-एक्स SUV को भारत में पहली बार मई 2017 में लॉन्च किया गया था और अब कंपनी इस SUV को कई बड़े बदलावों के साथ बाज़ार में उतारने वाली है. कार में दिखाई देने वाले जो अपडेट्स हैं उनमें प्रोजैक्टर हैडलैंप्स हैं जो एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस हैं, कार की अगली ग्रिल और बंपर को भी दोबारा डिज़ाइन किया गया है. SUV को प्रिमियम टच देने के लिए बड़े आकार के फॉग लैंप्स पर क्रोक वर्क दिया गया है.

कार के पिछले हिस्से में अलग किस्म के टेललाइट्स, नई स्टाइल का बंपर और बड़े आकार का रूफ स्पॉइलर लगाया गया है. डिज़ाइन की बात करें तो इसुज़ु मोटर्स इंडिया ने इसे फिलहाल बिक रहे मॉडल के समान ही रखा है लेकिन इसे नई डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स से लैस किया गया है. कार के केबिन में क्या बदलाव हुए हैं इसकी जानकारी अबतक उपलब्ध नहीं हो पाई है, ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है कि कार के केबिन में नई अपहोल्स्ट्री के साथ इसे आरामदायक बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें : जीप कम्पस लिमिटेड प्लस वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 21.07 लाख

इंजन की बात करें तो इसुज़ु एमयू-एक्स फेसलिफ्ट में कोई तकनीकी बदलाव अनुमानित नहीं है और कार फिलहाल बिक रहे 3.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आ सकती है. यह इंजन ऑयल बर्नर है और 174 bhp पावर के साथ 380 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. जहां SUV के इंजन को 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियाबॉक्स दिया गया है, वहीं कार में 4*4 टैरेन कमांड वेरिएंट भी उपलब्ध कराया गया है जो शिफ्ट ऑन फ्लाय डायल के साथ आता है. अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार की तुलना में एमयू-एक्स फेसलिफ्ट के साथ 1.9-लीटर डीजन इंजन उपलब्ध कराया गया है जो साउथ ईस्ट एशियाई बाज़ार के लिए है.

0 Comments

इसुज़ु एमयू-एक्स फेसलिफ्ट 7-सीटर क्षमता वाली फुल साइज़ SUV है जिसका भारत में मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, स्कोडा कोडिएक और जल्द लॉन्च होने वाली नई जनरेशन सैंगयंग रैक्स्टन पर आधारित महिंद्रा Y400 (कोडनेम) जैसी कारों से होने वाला है. त्योहारों के इस सीज़न में कंपनी ने इस SUV को अपडेट किया है जिससे ब्रांड को इसुज़ु डी-मैक्स वी-क्रॉस पिक अप ट्रक को भी फायदा पहुंच सकता है. फिलहाल बिक रही इसुज़ु एमयू-एक्स की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 24.83 लाख रुपए है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.