New Cars and Bikes in India

फोक्सवैगन ने लॉन्च की 6वीं जनरेशन पोलो, भारत में एंट्री 2018 तक

फोक्सवैगन ने आज ग्लोबल मार्केट में अपनी 6वीं जनरेशन की पोलो लॉन्च कर दी है. यह कार 9.34 लाख रुपए की शुरूआती कीमत के साथ बाजार में लॉन्च हुई है. इस कार का लुक भले ही पुरानी पोलो जैसा हो लेकिन इंजन, केबिन स्पेस और इंटीरियर के मामले में ये कार एडवांस है. कंपनी भारत में यह कार 2018 तक लॉन्च कर सकती है.

फोटो देखें
फोक्सवैगन ने बर्लिन में इस कार को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया है

खास बातें

  • फोक्सवैगन ने 9 किस्म के इंजन के साथ 6वीं जनरेशन पोलो लॉन्च की है
  • यह कार दिखने में पुरानी कार जैसी है लेकिन फीचर्स एंडवांस दिए हैं
  • भारत में यह कार 2018 तक लॉन्च होने की संभावना जताई जा रही है

फॉक्सवैगन
और देखें
फॉक्सवैगन
जर्मन कार कंपनी फोक्सवैगन ने अपनी 6वीं जनरेशन पोलो ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दी है. यह कार पूरी तरह री-डिज़ाइन की गई है जिसे बर्लिन में हुए वर्ल्ड प्रिमियर में लॉन्च किया गया. नेक्स्ट जनरेशन पोलो हैचबैक में ज्यादा स्पेस और पावरफुल इंजन के साथ कई और बदलाव किए गए हैं. इस कार को 9.34 लाख रुपए की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है. कंपनी ने इस कार के केबिन स्पेस को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है जिससे अब यह कार ड्राइवर और पैसेंजर दोनों के लिए बहुत कंफर्टेबल हो गई है. बता दें कि अभी इस कार को ग्लोबली लॉन्च किया गया है, भारत में इस कार की एंट्री 2018 तक एक्सपेक्ट की जा रही है.
 
new volkswagen polo gti leaked
यह कार यूरो 6 इंजन के साथ बाजार में उतारी गई है
 

ऐसा है पोलो आर-लाइन का लुक

ग्लोबल लॉन्च में फोक्सवैगन ने 6वीं जनरेशन पोलो पेश की जिसके लुक में बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है. हालांकि कंपनी ने इस कार के लुक में कुछ बदलाव किए हैं, बावजूद इसके पुरानी पोलो और 6वीं जनरेशन पोलो लगभग एक जैसी दिख रही हैं. बता दें कि कंपनी अबतक पोलो की वर्ल्डवाइड 1 करोड़ 40 लाख यूनिट बेच चुकी है और ये कंपनी की सबसे सक्सेसफुल कारों में से एक है. नई पोलो साइज़ में पुरानी पोलो से बड़ी है जिसका मतलब कार के केबिन में अब ज्यादा स्पेस मिलेगा. इसका व्हीलबेस 53 एमएम बढ़ा दिया गया है जिससे इसका बूटस्पेस 280 लीटर से बढ़कर 351 लीटर हो गया है.
new volkswagen polo
6वीं जनरेशन पोलो की शुरूआती कीमत 9.34 लाख रुपए है
 

ये हैं कार के फीचर्स

6वीं जनरेशन पोलो में फुल एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी टेल लाइट्स दिए गए हैं. कार में एयर क्वालिटी सेंसर के साथ एलर्जेन फिल्टर वाला एयर केयर क्लाइमेट्रॉनिक सिस्टम दिया गया है. कार में बड़े आकार की पैनारमिक रूफ के साथ ऑप्शनल स्मार्टफोन वायरलैस चार्जिंग फीचर दिया गया है. नई पोलो में 6.5 इंच न्यू जनरेशन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इस कार में एक्टिव इंफो डिस्प्ले दिया गया है जो ऑडी के वर्चुअल कॉकपिट जैसा दिखता है. नई पोलो में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर बेहतरीन क्वालिटी का दिया गया है और स्टीयरिंग व्हील पर लगी बटन से कई ग्राफिक मैन्यू आसानी से एक्टिवेट किए जा सकते हैं.
 
2018 volkswagen polo teaserभारत में इस कार की एंट्री 2018 तक एक्सपेक्ट की जा रही है
 

ऐसा है न्यू जनरेशन पोलो का इंजन

फोक्सवैगन अपनी आईकॉनिक कार पोलो को 9 किस्म के यूरो 6 इंजन के साथ बाजार में उतारेगी. ये सभी इंजन 64 बीएचपी से लेकर 147 बीएचपी तक पावर जनरेट करने वाले होंगे. बता दें कि कंपनी पहली बार पोलो को नैचरल गैस इंजन के साथ मार्केट में उतारने वाली है. 1 लीटर का नया टीजीआई इंजन 89 बीएचपी पावर जनरेट करने वाला होगा. कंपनी इस इंजन सीरीज को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में लाएगी.
 
2018 volkswagen polo teaser rear
कंपनी ने इस कार के केबिन स्पेस को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है

 

साल के अंत तक आएगा पावरफुल जीटीआई इंजन

इसकी पेट्रोल इंजन सीरीज 64 बीएचपी पावर जनरेट करने वाले 1.0 लीटर एमपीआई से लेकर 1.5 लीटर टीएसआई ईवीओ इंजन तक होगी. इसका 1.5 लीटर इंजन सिलेंडी डीएक्टिवेशन फीचर वाला होगा जो 147 बीएचपी पावर जनरेट करता है. डीजल इंजन में कंपनी 79 से लेकर 94 बीएचपी पावर जनरेट करने वाले इंजन के साथ कार लाएगी. बता दें कि कंपनी साल के अंत तक बाजार में जीटीआई इंजन रेंज लाएगी जो 2.0 लीटर के वाला होगा और 198 बीएसपी पावर जनरेट करेगा.

Comments (0)