भारत में नई बाइक और कारें

सितंबर में ह्यूंदैई लॉन्च करेगी CNG किट वाली ऐक्सेंट प्राइम

ह्यूंदैई नई अपडेटेड सबकॉम्पैक्ट सिडान ऐक्सेंट प्राइम CNG किट के साथ लाने वाली है. फैक्ट्री में फिट हुए इस CNG किट के साथ यह कार सितंबर 2017 तक बाजार में लॉन्च होगी. ह्यूंदैई ने इस कार को टैक्सी मार्केट में उतारा है और CNG के साथ कार ज्यादा फायदेमंद होगी जो टैक्सी वालों के लिए अच्छी खबर है!

फोटो देखें
CNG के साथ कार ज्यादा फायदेमंद होगी जो टैक्सी वालों के लिए अच्छी खबर है

Highlights

  • ह्यूंदैई फैक्ट्री फिट CNG किट वाली ऐक्सेंट प्राइम सितंबर में लॉन्च करेगी
  • CNG किट वाली ऐक्सेंट प्राइम सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही उपलब्ध होगी
  • कंपनी ने इस कार में 1.2-लीटर का कप्पा डुअल VTVT इंजन लगाया है

ह्यूंदैई ने भारत में अपनी सबकॉम्पैक्ट सिडान ऐक्सेंट 2015 में लॉन्च की थी. कंपनी हर महीने इस कार की औसतन 4000 से 5000 युनिट बेच लेती है, कहने का मतलग ये कार भारत के कार ग्राहकों को काफी पसंद है. ऐसे में कंपनी ने इस कार को इसी साल अप्रैल में अपडेट करके फेसलिफ्ट नाम से लॉन्च किया था. अब कंपनी ने इस कार में फैक्ट्री फिटेड CNG किट के लगाया है जिसे ह्यूंदैई सितंबर 2017 में लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस कार के प्री-फेसलिफ्ट वेरिएंट को टैक्सी मार्केट में उतार दिया है जिसे ऐक्सेंट प्राइम का नाम दिया गया है. अब कंपनी ने इसमें CNG किट लगाया है जो टैक्सी वालों के लिए उक अच्छी खबर है.

फैक्ट्री में फिट होकर आने वाली CNG कार सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही उपलब्ध होगी. ह्यूंदैई ने ऐक्सेंट प्राइम में 1.2-लीटर कप्पा डुअल वीटीवीटी इंजन लगाया है. यह इंजन 82 bhp पावर और 114 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने नवंबर 2015 में ही ऐक्सेंट और ग्रैंड i10 को CNG किट के साथ उतारने की घोषणा की दी थी. नई ऐक्सेंट प्राइम में कंपनी ने डुअल ईसीयू डायनामिक सिक्वेंशियल टेक्नोलॉजी का उपयोग किया है. कंपनी की मानें तो इस तकनीक से कार बेहतर परफॉर्म करती है कयोंकि गैस फ्लो इंजन पावर के हिसाब से चलता रहता है. ह्यूंदैई इस कार के साथ दो साल की वॉरंटी दे रही है जिसमें अनलिमिटेड किलोमीटर कवर हो रहे हैं.

0 Comments

ह्यूंदैई ने फैक्ट्री में ही फिट करके ऐक्सेंट प्राइम में CNG किट लगाया है जो एक अच्छा कदम माना जा रहा है. जहां भारत में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री वैकल्पिक फ्यूल के बार में कई कदम उठा रही है, वहीं अब CNG से चलने वाली ये सिडान काफी फायदेमंद साबित होने वाली है. कंपनी फिलहाल बिक रही ऐक्सेंट प्राइम की हर महीने 2000 से 3000 यूनिट बेच रही है, ऐसे में कंपनी CNG किट लगाकर इस कार के भारी मात्रा में बिकने की उम्मीद कर रही है.

Compare ह्युंडई एक्सेंट with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.