भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई ने भारत में लॉन्च किया वर्ना 1.4 L पेट्रोल वेरिएंट, एक्सशोरूम कीमत ₹ 7.79 लाख

ह्यूंदैई ने भारत में अपनी नई जनरेशन वर्ना का 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन भारत में लॉन्च कर दिया है. ह्यूंदैई ने वर्ना 1.4-लीटर E वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.79 लाख रुपए रखी है, वहीं इसके EX वेरिएंट की कीमत 9.09 लाख रुपए है. टैप कर जानें कीमत और माइलेज के मामले में कैसे बेहतर है वर्ना 1.4L?

फोटो देखें
कंपनी ने इसका सस्ता विकल्प भी उपलबध कराया है

ह्यूंदैई ने भारत में अपनी नई जनरेशन वर्ना का 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन भारत में लॉन्च कर दिया है. अबतक भारत में इस सिडान का सिर्फ 1.6-लीटर वेरिएंट ही बेचा जा रहा है और हमने आपको कुछ समय पहले बताया था कि ह्यूंदैई ने देश में इस कार के लॉन्च की तैयारियां पूरी कर ली हैं. कंपनी ने इस कार को दो वेरिएंट्स - ई और ईएक्स में पेश किया है. बता दें कि ह्यूंदैई ने वर्ना 1.4-लीटर ई वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.79 लाख रुपए रखी है, वहीं इसके ईएक्स वेरिएंट की कीमत 9.09 लाख रुपए है. कंपनी ने नई जनरेशन वर्ना को अगस्त 2017 में लॉन्च किया था और लॉन्च के बाद से अबतक कार को 30,000 से ज़्यादा बुकिंग मिल चुकी है और 2,00,000 सेभी ज़्यादा लोगों ने इस कार में अपनी दिलचस्पी दिखाई है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार की 10,500 से भी ज़्यादा यूनिट वैश्विक बाज़ार में निर्यात की हैं.

ह्युंडई वरना

8.76 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
ह्युंडई वरना


ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने डेट्रॉइट ऑटो शो से पहले दिखाई नई वेलॉस्टर की झलक, जानें कितनी स्पेशल है कार
 
कार लॉन्च के मौके पर ह्यूंदैई मोटर्स इंडिया लिमिटेड की सेल्स और मार्केटिंग विंग के डायरेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि, “नई जनरेशन ह्यूंदैई वर्ना एक सुपर सिडान है और अगस्त 2017 में लॉन्च के बाद से ही कार ने बाज़ार में अपनी काबीलियत साबित की है. नई जनरेशन वर्ना में 1.4-लीटर कप्पा डुअल VTVT पेट्रोल इंजन दिया गया है जो परफॉर्मेंस और माइलेज का परफैक्ट कॉम्बिनेशन है. हमें यहीन है कि ह्यूंदैई वर्ना का 1.4-लीटर वेरिएंट भी उतना ही पसंद किया जाएगा जितना 1.6-लीटर को किया जा रहा है.” हम पहले भी बता चुके हैं कि इससे पहले ह्यूंदैई ने भारत में नई जनरेशन वर्ना का सिर्फ 1.6-लीटर इंजन ही लॉन्च किया था. अब कंपनी ने इसका सस्ता विकल्प भी उपलबध कराया है.

ये भी पढ़ें : भारत वापस आने वाली है ह्यूंदैई की आईकॉनिक हैचबैक सेंट्रो, टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई सस्ती कार
 
ह्यूंदैई वर्ना 1.6 से तुलना करें तो वर्ना 1.4-लीटर पेट्रोल की कीमत लगभग 2 लाख रुपए कम है और कीमत के हिसाब से कंपनी ने इस कार में कई सारे एडवांस और हाईटेक फीचर्स एड किए हैं. ह्यूंदैई ने नई सिडान वर्ना 1.4 में कप्पा डुअल VTVT इंजन लगाया है. यह इंजन 99 bhp पावर और 132 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. ह्यूंदैई के कुछ लोगों ने बताया कि वर्ना का नया मॉडल और भी ज़्यादा फ्यूल एफिशिएंट हो गया है और कंपनी ने इस कार का माइलेज 19.1 kmpl क्लेम किया है. बता दें कि यह आंकड़ा पिछले मॉडल से 8 प्रतिशत ज़्यादा है. ह्यूंदैई ने 1.4-लीटर वर्ना के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया है.
 

कम्पेयर ह्युंडई वरना मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)