भारत में नई बाइक और कारें

होंडा सिटी और मारुति सियाज़ को पीछे छोड़ ह्यूंदैई न्यू-जेन वर्ना बिक्री में बनी नंबर 1

ह्यूंदैई की नई जनरेशन वर्ना ने बिक्री के मामले में पॉपुलर कारें होंडा सिटी और मारुति सुज़ुकी सियाज़ को पीछे छोड़ दिया है. अक्टूबर सेल्स चार्ट में कंपनी की ये कार नंबर 1 बनी हुई है जो सिडान सैगमेंट की है. लॉन्च से अक्टूबर तक कंपनी ने न्यू-जेन वर्ना की लगभग 50,000 यूनिट बेच ली हैं. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.

फोटो देखें
लॉन्च से अक्टूबर तक कंपनी ने न्यू-जेन वर्ना की लगभग 50,000 यूनिट बेच ली हैं

Highlights

  • ह्यूंदैई को नई जनरेशन वर्ना के लिए 20,000 बुकिंग मिल चुकी हैं
  • 25 % बुकिंग सिर्फ नई वर्ना के ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए मिली है
  • विदेशों में निर्यात की जाने वाली कार भारत से ही एक्सपोर्ट की जाएगी

अगस्त के आखिर में लॉन्च हुई नई जनरेशन वर्ना भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. लॉन्च के पहले हफ्ते और पहले महीने ही नहीं, ह्यूंदैई की नई वर्ना ने अक्टूबर महीने में भी बंपर बिक्री जारी रखी है. कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट सिडान की 5000 यूनिट सिर्फ अक्टूबर महीने में ही बेच ली हैं. बता दें कि यह कार अपने सैगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार पिछले दो महीनों से बनी हुई है और लॉन्च से अक्टूबर तक कंपनी ने न्यू-जेन वर्ना की लगभग 50,000 यूनिट बेच ली हैं. त्योहारों के सीज़न में धमाकेदार बिक्री के बाद कंपनी ने बताया है कि अभी नई वर्ना के लिए 20,000 बुकिंग है और लगभग 1,50,000 लोग इस कार में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

hyundai verna
अक्टूबर सेल्स चार्ट में कंपनी की ये कार नंबर 1 बनी हुई है जो सिडान सैगमेंट की है

न्यू-जेन ह्यूंदैई वर्ना ने पिछले दो महीनों से बिक्री के मामले में भारत की सबसे पसंदीदा सिडान होंडा सिटी और मारुति सुज़ुकी सियाज़ को भी पीछे छोड़ दिया है. होंडा और मारुति जहां इस कारों की 12-14000 यूनिट महीने में बेचती थी, ह्यूंदैई वर्ना ने एस आंकड़े को 20,000 यूनिट/माह पहुंचा दिया है. गौरतलब है कि होंडा ने हाल ही में सिटी की 7 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा छुआ है जो 1998 से अबतक की कुल बिक्री है. जहां भारत में कार मेकर कंपनियां लगातार कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च कर रही हैं, वहीं सिडान सैगमेंट में आई इस ज़ोरदार बढ़ोतरी भी किसी आश्चर्य से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई को मिला न्यू-जेन वर्ना का सबसे बड़ा एक्सपोर्ट ऑर्डर, मिडिल ईस्ट से आई डिमांड

0 Comments

ह्यूंदैई इंडिया के आकड़ों के हिसाब से इस कार को खरीदने वाले 20 प्रतिशत ग्राहक पहली बार कार खरीदने वाले हैं. कोरिया की ऑटोमेकर ह्यूंदैई ने नई जनरेशन वर्ना के ऑटोमैटिक वेरिएंट को डीजल और पेट्रोल दोनों ही इंजन ऑप्शन में पेश किया है, ऐसे में 25 प्रतिशत बुकिंग कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए मिली हैं. कंपनी की माने तो कार का लगभग आधा ऑर्डर इसके टॉप वेरिएंट के लिए आया है जिसमें टचस्कीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कनेक्टिविटी के साथ सनरूफ और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मुहैया कराए गए हैं.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.