भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई स्टिक्स सबकॉम्पैक्ट SUV टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, जानें किनसे होगा मुकाबला

महिंद्रा ने जहां हाल में बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV - XUV300 लॉन्च की है, वहीं ह्यूंदैई इसके मुकाबले में वाहन जल्द लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है.

फोटो देखें
अप्रैल में होने वाले न्यूयॉर्क ऑटो शो में ह्यूंदैई स्टिक्स का वैश्विक डेब्यू जाएगा

भारत का सबकॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट बूम पर है और लगातार कार कंपनियों को इस सैगमेंट के और भी वाहन लॉन्च करने के लिए ललचा रहा है. महिंद्रा ने जहां हाल में बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV - XUV300 लॉन्च की है, वहीं ह्यूंदैई इसके मुकाबले में एक वाहन जल्द लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. कार एंड बाइक ने आपको पहले भी जानकारी दी थी कि अप्रैल में होने वाले न्यूयॉर्क ऑटो शो में ह्यूंदैई स्टिक्स का वैश्विक डेब्यू जाएगा. डेब्यू से पहले ही इस कार के उत्पादन के नज़दीक वाले मॉडल को टेस्टिंग के वक्त स्पॉट किया गया है. हालांकि कंपनी ने कार के टेस्ट म्यूल हो केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंक रखा था जिससे कार के की बहुत सारी जानकारी सामने नहीं आ सकी है.

4e4nuoug

उत्पादन के नज़दीक वाले मॉडल को टेस्टिंग के वक्त स्पॉट किया गया है

ह्यूंदैई स्टिक्स के ताज़ा स्पाय शॉट्स से कार की आर्कटिक सिल्वर पेन्ट वाली छत और रूफ रेल्स दी हैं जबकि पिछले स्पाय शॉट्स में कार की कास्केड ग्रिल दिखाई दी थी. कार के अगले हिस्से की निचली ओर प्रोजैक्टर बीम हैडलैंप्स जो काले फ्रिंजेस और तपले आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरे हुए हैं. कार को कंपनी ने 17-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए हैं और इसके पिलर्स की डिज़ाइन ह्यूंदैई क्रेटा जैसी लगती है. कार के पिछले हिस्से में चौकोर एलईडी टेललैंप्स दिखाई दिए हैं और इसके अलावा स्टीकर्स की वजह से कार के पिछले हिस्से की ज़्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है.

ua7pivi8

कंपनी ने कार के टेस्ट म्यूल हो केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंक रखा था

ह्यूंदैई बिल्कुल नई स्टिक्स सबकॉम्पैक्ट SUV को ग्रैंड i10 और एक्सेंट में इस्तेमाल किए गए प्लैटफॉर्म पर बनाएगी. बता दें कि ह्यूंदैई ने इस कार को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था और स्टाइल के मामले में ये कार बिल्कुल भी कॉन्सेप्ट जैसी नहीं है. इस कार को पहले भी भारत और विदेशों में टेस्टिंग के समय स्पॉट किया जा चुका है. कार का नाम स्टिक्स ग्रीक मान्यता के हिसाब से रखा गया है, इसमें एक पवित्र नदी और देवी का नाम यही है. भारत के ऑटोमोबाइल बाज़ार में इस सैगमेंट में तगड़ा मुकाबला है और लॉन्च के बाद इसकी टक्कर में मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नैक्सॉन, फोर्ड एकोस्पोर्ट और महिंद्रा XUV300 मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें : MG हैक्टर के नए स्पाय शॉट्स में सामने आए SUV के प्रोडक्शन मॉडल हैडलैंप्स

0 Comments

हमारा मानना है कि ह्यूंदैई नई स्टिक्स को कई एयरबैग्स, सनरूफ, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोनोमस ब्रेकिंग और फ्लैग्ज़िबल इंटीरियर सीटिंग और कार्गो विकल्प जैसे फीचर्स से लैस करेगी. इसके साथ ही कार के साथ रिवर्स सेंसर और कैमरा, कीलेस एंट्री और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सामान्य तौर पर उपलब्ध करा सकती है. कार में सामान्य तौर पर डुअल एयरबैग्स और वैकल्पिक तौर पर ईएससी मुहैया करा सकती है जो टॉप मॉडल के साथ मिलेगा, इसके अलावा कार में एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल और हिल डीसेंट असिस्टेंस उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी 2020 तक स्टिक्स का इलैक्ट्रिक वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है जो भारत में लॉन्च किया जाना मुश्किल नज़र आता है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.