भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई कोना ने 10 दिन में हासिल की 120 कन्फर्म बुकिंग्स, 1 चार्ज में चलेगी 452Km

कार के अगले हिस्से में पतले LED DRLs से लैस निचले हिस्से में हैडलैंप्स दिए गए हैं. सिंगल पीस बॉडी कलर बंपर दिया गया है जो बोनट तक जाता है.

फोटो देखें
देशभर में एक्सशोरूम कीमत 25.30 लाख रुपए रखी गई है

ह्यूंदैई इंडिया ने कुछ दिन पहले ही देश में इलैक्ट्रिक SUV ह्यूंदैई कोना लॉन्च की है जो ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है. ये कंपनी की पहली इलैक्ट्रिक SUV है जो भारत में लॉन्च की गई है और देशभर में एक्सशोरूम कीमत 25.30 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी की इस कार को देश में लॉन्च हुए अभी बहुत कम समय हुआ है और महज़ 10 दिन में ह्यूंदैई कोना के लिए कंपनी को 120 कन्फर्म्ड बुकिंग्स मिल गई हैं. कार के अगले हिस्से में पतले LED डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस निचले हिस्से में हैडलैंप्स दिए गए हैं, इसके साथ सिंगल पीस बॉडी कलर बंपर दिया गया है जो बोनट तक जाता है. कार के बंपर पर ह्यूंदैई की सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल लगाई गई है जो इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर को मॉडर्न डिज़ाइन वाला बनाती है.

ip0dvo5oभारत में ह्यूंदैई कोना का 39.2 किवा वर्ज़न लॉन्च किया गया है

ग्लोबल लेवल पर कोना दो इलैक्ट्रिक वेरिएंट्स - 39.2 किवा और 64 किवा बैटरी वर्ज़न में उपलब्ध है. भारत में ह्यूंदैई कोना का 39.2 किवा वर्ज़न लॉन्च किया गया है जो 131 bhp पावर और 395 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कोना इलैक्ट्रिक को सिंगल चार्ज में 452 किमी चलाया जा सकता है और ये एआरएआई सर्टिफाइड माइलेज है जो काफी अच्छा है. कार में लगी बैटरी को 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है और फास्ट चार्जर की मदद से 80% बैटरी एक घंटे में चार्ज की जा सकती है. ग्राहकों को पोर्टेबल चार्जर और एसी वॉल बॉक्स चार्जर उपलब्ध कराए जाएंगे. कोना में लगी इलैक्ट्रिक मोटर 131 bhp पावर और 395 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है.

ये भी पढ़ें : ₹ 10 लाख कीमत पर ह्यूंदैई लॉन्च करेगी इलैक्ट्रिक कार, निवेश किए 2,000 करोड़ रुपए

0 Comments

ह्यूंदैई इंडिया द्वारा लॉन्च इलैक्ट्रिक कोना महज़ 9.7 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है जो इसे तेज़ रफ्तार SUV बनाता है. कंपनी ने कार के केबिन को काफी साधारण बनाया है और कार तीन ड्राइविंग मोड्स - ईको, कम्फर्ट और स्पोर्ट के साथ आती है. फीचर्स की बात करें तो ह्यूंदैई कोना में फ्लोटिंग 8-इंच हैड्स-अप डिस्प्ले दिया गया है, ये डिस्प्ले यूनिट एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करती है. इसके अलावा कार में लैदर सीट्स, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, बाय-फंक्शन एलईडी हैडलैंप्स, इलैक्ट्रिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 10-वे अडज्स्टेबल ड्राइवर सीट और इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक्स जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. कार के साथ 6-एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESC, VSM, HSC, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और वर्चुअल इंजन साउंड सिस्टम दिया गया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.