भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई की इलैक्ट्रिक कोना टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, एक चार्ज में चलेगी 350 Km

ह्यूंदैई इंडिया ने इलैक्ट्रिक कोना लॉन्च करने की घोषणा कर दी है जो साल के अंत तक लॉन्च की जाएगी, यहां तक कि इसे जुलाई 2019 में लॉन्च किया जाएगा है.

फोटो देखें
ह्यूंदैई इलैक्ट्रिक कोना को जुलाई 2019 में लॉन्च करने वाली है

ह्यूंदैई इंडिया ने पहले ही भारत में इलैक्ट्रिक कोना लॉन्च करने की घोषणा कर दी है जो साल के अंत तक लॉन्च की जाएगी, यहां तक कि कंपनी इसे जुलाई 2019 में लॉन्च करने वाली है. ऐसे में कार के लॉन्च से ठीक एक महीने पहले ह्यूंदैई इलैक्ट्रिक कोना को स्पॉट किया गया है और कार के अलॉय व्हील्स और टेललैंप से निश्चित होता है कि यह कोना का इलैक्ट्रिक वेरिएंट है. कोरिया की यह ऑटोमेकर कंपनी चेन्नई प्लांट में ह्यूंदैई कोना का उत्पादन करेगी और इलैक्ट्रिक कार का लॉन्च और उत्पादन की शुरुआत भी साल की दूसरी छःमाही में होगी. इसे लेकर कंपनी ने 7,000 करोड़ रुपए निवेश करने का प्लान बनाया है जिसके अंतर्गत कोना इलैक्ट्रिक के उत्पदन के लिए नई असेंबली लाइन डेवेलप करने में सबसे ज़्यादा ध्यान लगाया जाएगा.

mphbm4tgकार के लॉन्च से एक महीने पहले ह्यूंदैई इलैक्ट्रिक कोना को स्पॉट किया गया है

ह्यूंदैई कोना इलैक्ट्रिक के भारत में उत्पादन का सबसे बड़ा कारण इसकी कीमतों को आकर्षक रखना है जिससे उन ग्राहकों को सहूलियत दी जा सके जिनके लिए इस वाहन का उत्पादन किया जा रहा है. ह्यूंदैई ने पहले कार एंड बाइक से साझा किया था कि कंपनी ग्राहकों के लिए इस कार को कम कीमत में उपलब्ध कराएगी. असेंबली लाइन के अलावा ह्यूंदैई प्लान में किए गए निवेश को बाकी कार मॉडल्स के उत्पादन पर खर्चेगी जिसमें नई तकनीक और मशीनरी पर काम किया जाएगा. इसके साथ ही भारत में 1,500 लोगों को इस निवेश प्लान से रोजगार मिलेगा.

ये भी पढ़ें : Exclusive: ह्यूंदैई भारत में पेश करेगी N परफॉर्मेंस ब्रांड, जानें क्या है इसका मतलब

0 Comments

ह्यूंदैई कोना इलैक्ट्रिक को चक बार फुल चार्ज करने पर 350 किमी तक चलाया जा सकता है और फास्ट चार्जिंग के माध्यम से इसे 30 मिनट में चार्ज भी किया जा सकता है. वैश्विक रूप से ह्यूंदैई कोना इलैक्ट्रिक को दो तरह के मॉडल्स 100 kW बैटरी और 150 kW मोटर के साथ पेश किया गया है. जहां कार की 100 kW बैटरी 134 bhp पावर जनरेट करती है, वहीं 150 kW बैटरी की क्षमता 201 bhp है. दोनों ही मोटर्स को इलैक्ट्रिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. इन सबके अलावा कार के साथ 8.0-इंच का स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऑटो-हैडलैंप्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स और बहुत से ऐसे फीचर्स दिए गए हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.