भारत में नई बाइक और कारें

नई ह्यूंदैई कोना इलैक्ट्रिक SUV भारत में की गई लॉन्च, एक चार्ज में चलेगी 452Km

ग्लोबल लेवल पर कोना दो इलैक्ट्रिक वेरिएंट्स - 39.2 kW और 64 kW बैटरी वर्ज़न में उपलब्ध है, भारत में ह्यूंदैई कोना का 39.2 kW वर्ज़न लॉन्च किया गया है.

फोटो देखें
भारत में ह्यूंदैई कोना का 39.2 kW वर्ज़न लॉन्च किया गया है

ह्यूंदैई इंडिया ने बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक कार ह्यूंदैई कोना लॉन्च कर दी है जिसकी देशभर में एक्सशोरूम कीमत 25 लाख 30 हज़ार रुपए रखी गई है. यह कंपनी की पहली इलैक्ट्रिक SUV है जो भारत में लॉन्च की गई है और यह कंपनी का एक बेहतरीन निर्णय है. आकार और स्पेसिफिकेशन के मामले में इलैक्ट्रि कोना ह्यूंदैई क्रेटा जैसी है लेकिन यह शानदार फीचर्स और स्टाइल के साथ आती है जो इसे बाकी कारों से अलग बनाते हैं. कार के अगले हिस्से में पतले एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस निचले हिस्से में हैडलैंप्स दिए गए हैं, इसके साथ सिंगल पीस बॉडी कलर बंपर दिया गया है जो बोनट तक जाता है. कार के बंपर पर ह्यूंदैई की सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल लगाई गई है जो इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर को मॉडर्न डिज़ाइन वाला बनाती है.

5c53o04g कोना इलैक्ट्रिक को सिंगल चार्ज में 452 km चलाया जा सकता है

ग्लोबल लेवल पर कोना दो इलैक्ट्रिक वेरिएंट्स - 39.2 किवा और 64 किवा बैटरी वर्ज़न में उपलब्ध है. भारत में ह्यूंदैई कोना का 39.2 किवा वर्ज़न लॉन्च किया गया है जो 131 bhp पावर और 395 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कोना इलैक्ट्रिक को सिंगल चार्ज में 452 km चलाया जा सकता है और ये ARAI सर्टिफाइड माइलेज है जो काफी अच्छा है. कार में लगी बैटरी को 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है और फास्ट चार्जर की मदद से 80% बैटरी एक घंटे में चार्ज की जा सकती है. ग्राहकों को पोर्टेबल चार्जर और एसी वॉल बॉक्स चार्जर उपलब्ध कराए जाएंगे. कोना में लगी इलैक्ट्रिक मोटर 131 bhp पावर और 395 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है.

ये भी पढ़ें : बजट 2019 में सामान्य कारों के बदले इलैक्ट्रिक वाहनों पर फोकस, पेट्रोल-डीजल होगा महंगा

b6err618कार तीन ड्राइविंग मोड्स - ईको, कम्फर्ट और स्पोर्ट के साथ आती है
0 Comments

ह्यूंदैई इंडिया द्वारा लॉन्च इलैक्ट्रिक कोना महज़ 9.7 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है जो इसे तेज़ रफ्तार SUV बनाता है. कंपनी ने कार के केबिन को काफी साधारण बनाया है और कार तीन ड्राइविंग मोड्स - ईको, कम्फर्ट और स्पोर्ट के साथ आती है. फीचर्स की बात करें तो ह्यूंदैई कोना में फ्लोटिंग 8-इंच हैड्स-अप डिस्प्ले दिया गया है, ये डिस्प्ले यूनिट एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करती है. इसके अलावा कार में लैदर सीट्स, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, बाय-फंक्शन एलईडी हैडलैंप्स, इलैक्ट्रिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 10-वे अडज्स्टेबल ड्राइवर सीट और इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक्स जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. कार के साथ 6-एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESC, VSM, HAC, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और वर्चुअल इंजन साउंड सिस्टम दिया गया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.