भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई ने शुरू किया नई ग्रैंड i10 निऑस का उत्पादन, भारत लॉन्च 20 अगस्त को

ह्यूंदैई इंडिया 20 अगस्त 2019 को देश में ग्रैंड i10 निऑस लॉन्च करेगी और लॉन्च से बिल्कुल नज़दीक कंनी ने कार के उत्पादन शुरू होने की जानकारी साझा की है.

फोटो देखें
ह्यूंदैई इंडिया 20 अगस्त 2019 को देश में ग्रैंड i10 निऑस लॉन्च करेगी

ह्यूंदैई इंडिया 20 अगस्त 2019 को देश में ग्रैंड i10 निऑस लॉन्च करेगी और लॉन्च से बिल्कुल नज़दीक कंनी ने कार के उत्पादन शुरू होने की जानकारी साझा की है. इस कार का उत्पादन कंपनी के चेन्नई प्लांट में शुरू किया गया है और नई ग्रैंड i10 निऑस की पहली यूनिट भी कंपनी ने रोलआउट कर दी है. ग्रैंड i10 निऑस इस लेजेंडरी ब्रांड की तीसरी जनरेशन है और ग्रैंड i10 के साथ बेची जाएगी. ह्यूंदैई ने इस कार के लिए बुकिंग्स शुरू कर दी हैं और 11,000 टोकन अमाउंट के साथ देशभर की ह्यूंदैई डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है. बता दें कि ग्रैंड i10 निऑस को बनाने में भारत लीड मार्केट होगा और पहला बाज़ार भी है जहां इस कार को लॉन्च किया जाने वाला है.

m8b364ikह्यूंदैई ग्रैंड i10 निऑस के साथ कंपनी की सिग्नेचर कास्कैडिंग ग्रिल दी गई है

ह्यूंदैई ग्रैंड i10 निऑस के साथ कंपनी की सिग्नेचर कास्कैडिंग ग्रिल दी गई है जो कार के अगले हिस्स को चौड़ा और मजबूत लुक देती है. i10 निऑस का पिछला बंपर चौड़ा है और नीचे की ओर लगाया गया है जिससे कार को स्पोर्टी लुक मिला है. कार का केबिन कॉम्पैक्ट है लेकिन काफी स्पेस वाला भी है जिसे ब्लैक एंड बेज डुअल टोन ट्रीटमेंट दिया गया है. केबिन को और स्पोर्टी बनाने के लिए इसे स्टीयरिंग व्हील पर क्रोम एलिमेंट दिया गया है. ह्यूंदैई मोटर इंडिया इस कार को 10 वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी जिसमें पेट्रोल और डीजल मॉडल के साथ 3 ट्रिम में पेश किया जाएगा.

e4q5msd4i10 निऑस का पिछला बंपर चौड़ा है और नीचे की ओर लगाया गया है जिससे कार को स्पोर्टी लुक मिला है

कार के साथ संभवतः एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी दी जाएगी. ग्रैंड i10 निऑस में मिले इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर का कुछ हिस्सा ऐनेलॉग है और कुछ डिजिटल होगा. कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा और हमारा मानना है कि i10 निऑस में सामान्य तौर पर एबीएस और डुअल एयरबैग्स दिए जाएंगे. माना जा रहा है कि ह्यूंदैई इंडिया नई ग्रैंड i10 निऑस को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में लॉन्च करेगी, लेकिन अबतक कंपनी ने कार के इंजन लाइन-अप की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. अब ये जानकारी लॉन्च के नज़दीक आने पर उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने खामोशी से लॉन्च किया क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन, शुरुआती कीमत ₹ 12.78 लाख

0 Comments

ह्यूंदैई ग्रैंड i10 निऑस में फिलहाल बेची जा रही ग्रैंड i10 वाला इंजन दिया गया है जिसमें 1.2-लीटर Kappa पेट्रोल इंजन और 1.2-लीटर CRDI डीजल इंजन शामिल हैं. कंपनी ने कार के पावर आउटपुट में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि ह्यूंदैई ये कार BS6 इंजन में लॉन्च करेगी. कार में लगे इंजन को संभवतः 5-स्पीड मैन्युअल के साथ AMT गियरबॉक्स उपलब्ध कराएगी. ग्रैंड i10 निऑस की मैग्ना और स्पार्ट्ज़ पेट्रोल ट्रिम के साथ AMT गियरबॉक्स दिया गया है, वहीं कार के डीजल वेरिएंट में AMT सिर्फ स्पार्ट्ज़ ट्रिम में उपलब्ध होगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.