भारत में नई बाइक और कारें

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई ह्यूंडई की आई20 फेसलिफ्ट, कार में होने वाले हैं कई बड़े बदलाव

भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली हैचबैक में से एक ह्यूंडई आई20 फेसलिफ्ट अगले साल भारत में लॉन्च होने वाली है. कंपनी इस कार को स्पोर्टी लुक देने के साथ ही इसे इंटीरियर के मामले में भी रिच बना सकती है. इंजन को कंपनी ने कोई अपडेट नहीं दिया है और गियरबॉक्स भी पहले की तरह ही होने की संभावना है.

फोटो देखें

खास बातें

  • ह्यूंडई अगले साल तक भारत में लॉन्च करेगी अपनी नई आई20 फेसलिफ्ट
  • कंपनी ने इस कार के इंजन में कोई अपडेट नहीं किया, गियरबॉक्स भी सेम है
  • नई आई20 को स्पोर्टी लुक देने के लिए फ्रंट और रियर साइड में बदलाव हुए हैं

ह्यूंडई की अपकमिंग कार आई20 फेसलिफ्ट भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है. कोरियन ऑटोमोबाइल कंपनी ने आई20 को 2014 में लॉन्च किया था और यह कार का सबसे अपडेटेड मॉडल होगा. भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक ह्यूंडई आई20 को 2016 में भी हल्के अपडेट के साथ बाजार में लॉन्च किया गया. इसी साल अप्रैल में इस कार को डबल-टोन कलर और एप्पल कार प्ले जैसे फीचर्स के साथ कंपनी ने बाजार में उतारा. अब टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी कार में ह्यूंडई ने कुछ बड़े अपडेट्स किए हैं.

ह्युंडई आई20

5.81 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
ह्युंडई आई20

 
hyundai i20 facelift

 
नई आई20 के डिज़ाइन में किए गए हैं बड़े बदलाव

आई20 की डिज़ाइन में काफी बड़े बदलाव किए गए हैं. स्पोर्टी लुक के लिए इस कार के अगले और पिछले हिस्से को नया डिज़ाइन दिया गया है. इसका लुक कुछ अपडेटेड ग्रैंड आई10 और एक्सेंट जैसा है. कार में बड़ी ग्रिल, शार्प एज और आकर्षक फ्रंट बंपर के साथ अपडेटेड हैडलैंप्स दिए जा सकते हैं. इस कार में डेटाइम रनिंग हैडलैंप्स के साथ पिछले हिस्से में अपडेटेड एईडी टैक्नोलॉजी वाला टेललैंप दिया जा सकता है. कंपनी नई आई20 फेसलिफ्ट के साथ नए फॉगलैंप्स वाला नया रियर बंपर दे सकती है.
 
hyundai i20 facelift

 
इंजन में नहीं होगा कोई बदलाव!

ह्यूंडई ने कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में पुराने इंजन के साथ ही बेची जाने वाली है. डीजल कार में गियरबॉक्स मैन्युअल होगा, वहीं पेट्रोल इंजन में ऑटोमैटिक और मैन्युअल दोनों तरह के गियरबॉक्स मिल सकते हैं. कंपनी इस कार में नए कलर्स और नए मटेरियल वाला इंटीरियर दे सकती है जो कार को और भी ज्यादा प्रिमियम टच देगा. बता दें कि इस कार का एक्सपेक्टेड लॉन्च अगले साल किसी भी समय हो सकता है.

कम्पेयर ह्युंडई आई20 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)