भारत में नई बाइक और कारें

नई ह्यूंदैई ग्रैंड i10 मैग्ना CNG भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 6.39 लाख

ह्यूंदैई ग्रैंड i10 मैग्ना CNG की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 6.39 लाख रुपए रखी है और कंपनी ने इस हैचबैक की मिड ट्रिम को अलग इंधन विकल्प में पेश किया है.

फोटो देखें
पहले इस कार को सिर्फ टैक्सी ऑपरेटर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया था

ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने खामोशी से देश में ग्रैंड i10 के मैग्ना वेरिएंट को CNG किट के साथ लॉन्च कर दिया है. नई ह्यूंदैई ग्रैंड i10 मैग्ना CNG की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 6.39 लाख रुपए रखी गई है और कंपनी ने इस हैचबैक की मिड ट्रिम को अलग इंधन विकल्प में पेश किया है. पहले इस कार को सिर्फ टैक्सी ऑपरेटर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया था जो कंपनी की पहली प्राथमिकता थी, अब ह्यूंदैई इंडिया ने नई ग्रैंड i10 मैग्ना CNG को निजी ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है और यह कार पहली बार फैक्ट्री फिट CNG किट के साथ आई है. जहां ऑटोमोबाइल बाज़ार पेट्रोल चलित वाहनों की ओर बढ़ रहा है, वहीं CNG किट वाली कार ज़्यादा माइलेज पसंद करने वाले ग्राहकों को काफी पसंद आने वाली है.

ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई ह्यूंदैई वेन्यू का उत्पादन भारत में हुआ शुरू, 21 मई को लॉन्च होगी SUV

नई ह्यूंदैई ग्रैंड i10 मैग्ना CNG सिर्फ एक वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है और समान 1.2-लीटर कप्पा VTVT पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की गई है. पेट्रोल इंजन वाली यह कार 81 bhp पावर और 110 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है, CNG इंधन वाली कार 65 bhp पावर और 98 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. कंपनी ने इस कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है और यह 14-इंच के व्हील्स पर चलती है. फीचर्स की बात करें तो नई ह्यूंदैई ग्रैंड i10 मैग्ना CNG में 2-डिन ऑडियो सिस्टम के साथ ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी, रियर AC वेंट्स, इलैक्ट्रिक ORVM's और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई वेन्यू का इंटीरियर डिज़ाइन और फीचर्स आए सामने, 1 दिन में मिली 2000 बुकिंग्स

0 Comments

सुरक्षा के मामले में नई ग्रैंड i10 के साथ डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए गए हैं. आगामी सुरक्षा नियमों के हिसाब से अब भी ग्रैंड i10 मैग्ना CNG में कई सारे अनिवार्य हो जाने वाले फीचर्स नहीं दिए गए हैं. ह्यूंदैई इंडिया ने एंट्री लेवल कार खरीदने वाले ग्राहकों को लक्ष्य बनाकर इस हैचबैक को अपडेट करके बाज़ार में उतारा है. भारत में इसका मुकाबला मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट, फोर्ड फीगो, महिंद्रा KUV100 और सैगमेंट की बाकी कारों से होने वाला है. ह्यूंदैई जल्द ही नई जनरेशन ग्रैंड i10 बाज़ार में लाएगी जिसे पहले कई बार टेस्टिंग के वक्त स्पॉट किया जा चुका है और इस नई हैचबैक को अगले साल किसी समय पेश किया जाएगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.