भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई वेन्यू SUV को 60 दिन में मिली 50,000 बुकिंग्स, मंदी में भी बिक रही कार

ह्यूंदैई ने जानकारी दी कि ह्यूंदैई वेन्यू की 50,000 बुकिंग सिर्फ 60 दिन में हासिल कर ली गई हैं. कार के ब्ल्यूलिंक फीचर को भी काफी पसंद किया जा रहा है.

फोटो देखें
ह्यूंदैई वेन्यू की 50,000 बुकिंग सिर्फ 60 दिन में हासिल कर ली गई हैं

भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार फिलहाल कम मांग के दौर से गुज़र रहा है लेकिन इसका कोई असर ह्यूंदैई वेन्यू पर दिखाई नहीं दे रहा है. कंपनी के हालिया अनाउंसमेंट में सामने आया है कि ह्यूंदैई वेन्यू की 50,000 बुकिंग सिर्फ 60 दिन में हासिल कर ली गई हैं. ह्यूंदैई मोटर इंडिया के नेशनल सेल्स हेड विकास जैन ने बताया कि, “ये कार आज के ज़माने के ग्राहकों को आकर्षित कर पाई है जिन्हें फीचर्स, तकनीक, स्पेस, कम्फर्ट और सेफ्टी के साथ ऐर्गोनॉमिक्स पसंद है. हम ग्राहकों से मिली इतनी अच्छी प्रतिक्रिया को देखकर बहुत खुश हैं.” बता दें कि कार के डुअल-क्लच वाले ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की मांग सबसे ज़्यादा है और कुल बुकिंग का 35% से ज़्यादा हिस्सा इसी कार मॉडल से आता है. कॉम्पैक्ट SUV की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.50 लाख रुपए रखी गई है. ह्यूंदैई वेन्यू के टॉप मॉडल की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 11.10 लाख रुपए है.

hddchvogकॉम्पैक्ट SUV की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.50 लाख रुपए है

2019 ह्यूंदैई वेन्यू के केबिन में रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस रिकोगनिशन, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट जैसे हाईटैक फीचर्स दिए गए हैं. इसके साथ वेन्यू में इलैक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, कॉर्नरिंग लैंप्स और कूल्ड ग्लवबॉक्स भी दिया गया है. SUV में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है. कार का केबिन पूरी तरह ब्लैक है, वहीं कार का वैश्विक मॉडल डुअल टोन इंटीरियर के साथ आ सकता है. कार में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, गियरशिफ्ट नॉब और एयरकॉन वेंट्स को सिल्वर फिनिश दिया गया है.

ये भी पढ़ें : अगस्त में लॉन्च से पहले स्पॉट हुई न्यू-जेन ह्यूंदैई ग्रैंड i10, जानें कितनी बदली कार

0 Comments

नई वेन्यू में तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिसमें सबसे पहले 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 118 bhp पावर और 172 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को कंपनी ने बिल्कुल नए 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है. इसके अलावा कार में 1.2-लीटर नेचुरली इंस्पायर्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. अंत में 1.4-लीटर डीजल इंजन आता है जो 89 bhp पावर और 220 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.