भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई ने खामोशी से लॉन्च किया क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन, शुरुआती कीमत ₹ 12.78 लाख

भारतीय ऑटो बाज़ार में सबसे बड़ा मुकाबला कॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट में चल रहा है और ह्यूंदैई जैसी पुरानी खिलाड़ी इस मुकाबले में बिल्कुल पीछे नहीं रहना चाहती.

फोटो देखें
स्पेशल एडिशन में कंपनी ने कई कॉस्मैटि बदलाव के साथ नए फीचर्स दिए हैं

भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में इस वक्त सबसे तगड़ा मुकाबला कॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट में चल रहा है और ह्यूंदैई जैसी पुरानी खिलाड़ी इस मुकाबले में बिल्कुल पीछे नहीं रहना चाहती. कोरिया की इस कंपनी ने खामोशी से ह्यूंदैई क्रेटा का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च कर दिया है. स्पेशल एडिशन में कंपनी ने कार को कई कॉस्मैटि बदलाव के साथ नए फीचर्स दिए हैं और क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन के पेट्रोल वेरिएंट की मुंबई एक्सशोरूम कीमत 12.78 लाख रुपए है जो SUV के डीजल वेरिएंट के लिए 14.13 लाख रुपए तक जाती है. ह्यूंदैई क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन एसएक्स ट्रिम पर आधारित है जो सामान्य मॉडल से लगभग 60,000 रुपए महंगी है.

d96oba98ह्यूंदैई क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन के केबिन को ऑल-ब्लैक फिनिश दिया गया है

ह्यूंदैई इंडिया ने क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन को मैन्युअल वर्ज़न में 1.6-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध कराया है. ये SUV दो कलर ऑप्शन्स - फैंटम ब्लैक और पोलर व्हाइट में उपलब्ध है और 11,000 रुपए अधिक राशि देकर SUV की छत को ब्लैक कंट्रास्ट वाला करवाया जा सकता है. ह्यूंदैई क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन के साथ मिले अपग्रेड्स में स्मोक्ड प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, ग्रिल के लिए डार्क फिनिश क्रोम, ब्रश्ड सिल्वर रूफरेल्स और फॉक्स स्किड प्लेट्स शामिल हैं. SUV के ORVMs को ब्लैक्ड आउट कवर्स दिए गए हैं, वहीं पिछले हिस्से में स्पॉइलर और क्रोम एग्ज़्हॉस्ट टिप लगाई गई है.

ये भी पढ़ें : ग्राहक के गैराज में धमाके के बाद जली कोना इलैक्ट्रिक, घटना की जांच कर रही ह्यूंदैई

ह्यूंदैई क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन के केबिन को ऑल-ब्लैक फिनिश दिया गया है जिसमें क्रेटा लिखी ब्लैक फैब्रिक सीट्स के साथ कंट्रास्ट स्टिचिंग, लैदर कवर वाला स्टीयरिंग व्हील और गियर लीवर, एसी वेंट्स के लिए सिल्वर बेज़ल्स और इलैक्ट्रिक सनरूफ शामिल हैं. SUV के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल और डुअल एयरबैग्स के साथ ABS जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : अगस्त 2019 में लॉन्च होगा टाटा हैरियर ऑल-ब्लैक एडिशन, जानें कितनी बदली SUV

0 Comments

ह्यूंदैई क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन को किआ सेल्टोस के लॉन्च से ठीक पहले पेश किया गया है, बता दें कि किआ भारत में सेल्टोस 22 अगस्त 2019 को लॉन्च करने वाली है. कयास लगाए जा रहे हैं कि किआ सेल्टोस लॉन्च होते ही बाज़ार में गर्मी बढ़ाएगी और इसके मुकाबले में बने रहने के लिए ह्यूंदैई ने क्रेटा का ये स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है. टाटा मोटर्स भी इस महीने के अंत तक बाज़ार में हैरियर SUV का ऑल-ब्लैक एडिशन लॉन्च करने का प्लान बना रही है.

Compare ह्युंडई क्रेटा with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.