भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई ने लॉन्च किए क्रेटा के E+ और EX वेरिएंट, मिला ज़्यादा दमदार डीजल इंजन

ये इंजन पहले सिर्फ S AT और उससे महंगे वेरिएंट में उपलब्ध था, हालांकि अब कंपनी ने इसे ह्यंदैई क्रेटा के एंट्री-लेवल वेरिएंट्स में भी उपलब्ध कराया है.

फोटो देखें
ये इंजन पहले सिर्फ S AT और उससे महंगे वेरिएंट में उपलब्ध था

ह्यूंदैई इंडिया ने खामोशी से 1.6-लीटर U2 CRDi डीजल इंजन के साथ ह्यूंदैई क्रेटा के E+ और EX वेरिएंट लॉन्च कर दिए हैं. इससे पहले ये इंजन सिर्फ एस एटी और उससे महंगे वेरिएंट में उपलब्ध था, हालांकि अब कंपनी ने इसे ह्यंदैई क्रेटा के एंट्री-लेवल वेरिएंट्स में भी उपलब्ध कराया है जो 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. बता दें कि कंपनी के अनुसार क्रेटा की S ट्रिम के ऑटोमैटिक विकल्प को बंद कर दिया गया है और अब ये ट्रिम सामान्य 1.4-लीटर डीजल इंजन और 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स में आएगी. कंपनी ने फिलहाल नए वेरिएंट्स की कीमतों का ऐलान नहीं किया है.

l7vvrbcsकंपनी के अनुसार क्रेटा की S ट्रिम के ऑटोमैटिक विकल्प को बंद कर दिया गया है

ह्यूंदैई इंडिया ने नए वेरिएंट्स में 1.6-लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन लगाया है जो 4000 rpm पर 126 bhp पावर और 1500-3000 rpm पर 260 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने अब SX वेरिएंट को छोड़कर सभी कारों को सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया है. फीचर्स की बात करें तो ह्यूंदैई क्रेटा के नए वेरिएंट्स में इलैक्ट्रिक अडज्स्टेबल ORVMs के साथ टर्न सिग्नल, फॉलो मी होम हैडलैंप्स, इलैक्ट्रिक टेलगेट रिलीज़, रियर एसी वेंट्स, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर्स, डे/नाइट IRVMs दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने 5 महीने में बेची वेन्यू SUV की 42,000 यूनिट, मिली 75,000 से ज़्यादा बुकिंग्स

0 Comments

ह्यूंदैई ने क्रेटा E+ और EX वेरिएंट के साथ अलग से भी कई फीचर्स उपलब्ध कराए हैं जिनमें LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, रियर सेंटर आर्मरेस्ट के साथ कप होल्डर्स, अगले हिस्से में यूएसबी चार्जर, फ्रंट मैप लाइट और सनग्लास होल्डर, हाइट-अडज्स्टेबल ड्राइवर सीट और पिछले हेडरेस्ट शामिल हैं. EX ट्रिम में कंपनी ने 5.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम उपलब्ध कराया है जो ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और ह्यूंदैई i-Blue ऑडियो रिमोट ऐप के साथ आता है.

Compare ह्युंडई क्रेटा with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.