भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई ने किया ऑरा सबकॉम्पैक्ट सेडान के लॉन्च का खुलासा, लेगी ऐक्सेंट की जगह

ह्यूंदैई इंडिया की ये नई सबकॉम्पैक्ट सेडान कंपनी के कार लाइन-अप में ऐक्सेंट की जगह लेगी और भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबला डिज़ायर और अमेज़ से होगा.

फोटो देखें
भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबला डिज़ायर और अमेज़ से होगा

ह्यूंदैई इंडिया ने दिसंबर 2019 में ऑरा सबकॉम्पैक्ट सेडान से पर्दा हटाया है और अब कंपनी ने ऑरा सेडान के लॉन्च की तारीख का खुलासा भी कर दिया है. ह्यूंदैई ने ऐलान किया है कि बिल्कुल नई ऑरा को भारत में 21 जनवरी 2020 को लॉन्च किया जाएगा जिसकी बुकिंग्स कंपनी पहले ही शुरू कर चुकी है. ग्राहक 10,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ ऑनलाइन या अपनी नज़दीकी डीलरशिप पर जाकर ह्यूंदैई ऑरा बुक कर सकते हैं. कंपनी के कार लाइन-अप में नई ऑरा ह्यूंदैई ऐक्सेंट की जगह लेगी और कंपनी ने इसे खूब सारे फीचर्स से लैस किया है. ऑरा 2 पेट्रोल और 1 डीजल इंजन में उपलब्ध कराई गई है जो BS6 मानकों के उपयुक्त हैं. दिखने में ह्यूंदैई ऑरा बहुत कुछ ग्रैंड i10 निऑस जैसी है, लेकेन इनमें बड़ा अंतर ट्विन बुमेरेंग LED DRLs हैं जो बहुत सफाई से कार की अगली ग्रिल में लगाए गए हैं.

rli5m6j8बिल्कुल नई ऑरा को भारत में 21 जनवरी 2020 को लॉन्च किया जाएगा

ह्यूंदैई ऑरा की साइड प्रोफाइल कूप स्टाइल की है और कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें सॉलिट व्हील आर्क्स लगाए गए हैं जो दो कैरेक्टर लाइन्स से मिलकर बना है. कार के पिछले हिस्से में बड़े बदलाव किए गए हैं. नई ऑरा सबकॉम्पैक्ट सेडान में एलईडी टेललैंप्स का इस्तेमाल किया गया है जो काफी स्टाइलिश 3-डायमेंशनल आउटर लेंस के साथ आते हैं. इसके अलावा क्रोम स्ट्रिप को ट्रंक लिड गार्निश और ग्लॉसी ब्लैक रैप दिया गया है जो ग्लोबल लेवल पर बेची जाने वाली कई ह्यूंदैई कारों में देखा गया है. हालांकि ये ऑरा सेडान के लुक्स में चांर चांद नहीं लगा पाया है.

ह्युंडई

ह्युंडई कारें

ये भी पढ़ें : 2020 ह्यूंदैई क्रेटा के भारत लॉन्च की जानकारी का खुलासा, जल्द लॉन्च होगी SUV

b6e5veq8दिखने में ह्यूंदैई ऑरा बहुत कुछ ग्रैंड i10 निऑस जैसी है
0 Comments

ह्यूंदैई इंडिया ने ऑरा के साथ दो पेट्राल और एक डीजल इंजन दिया है जो BS6 मानकों वाले हैं. इनमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 82 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, ये इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया गया है. इसके बाद ज़्यादा दमदार 1 लीटर टर्बो इंजन लगाया है जो 99 bhp पावर और 172 Nm पीक टॉर्क वाला है जिसे सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. ह्यूंदैई ऑरा में 1.2-लीटर का डीजल इंजन भी दिया है जो 74 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और कंपनी ने इसे 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स दिया है.

Compare ह्युंडई वेन्यू with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.