भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई जनवरी 2020 से वाहनों की कीमतों में करेगी इज़ाफा, ये कंपनियां भी बढ़ाएंगी दाम

ह्यूंदैई ने ये नहीं बताया कि किन कारों की कीमतों में बढ़ोतरी होगी लेकिन कंपनी ने ये ज़रूर बताया कि लागत और पुर्ज़ों की कीमत बढ़ने पर दाम बढ़ाए गए हैं.

फोटो देखें
कंपनी ने बताया कि लागत और पुर्ज़ों की कीमत बढ़ने पर दाम बढ़ाए गए हैं

साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने ऐलान किया है कि जनवरी 2020 से कंपनी की सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा किया जाएगा. नए साल में वाहनों की कीमतें बढ़ाने वाली ह्यूंदैई इंडिया पहली कंपनी नहीं है, इससे पहले मारुति सुज़ुकी, किआ, निसान और मर्सडीज़-बैंज़ के साथ हीरो मोटोकॉर्प नए साल में अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने का ऐलान कर चुकी हैं. ह्यूंदैई ने अबतक ये खुलासा नहीं किया है कि किन कारों की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी होगी लेकिन कंपनी ने ये ज़रूर बताया कि लागत और पुर्ज़ों की कीमत बढ़ने पर दाम बढ़ाए गए हैं.

ह्यूंदैई इंडिया मॉडल के हिसाब कार की कीमतें बढ़ाएगी और इसमें इंधन का प्रकार भी प्रभावकारी पहलू होगा. मारुति सुज़ुकी से लेकर किआ और निसान से लेकर मर्सडीज़ ने कीमतों में इज़ाफे को लेकर सवाल किए जाने पर इसकी वजह के बारे में अबतक कुछ नहीं कहा है. हालांकि हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि कीमतों में इज़ाफा 2,000 रुपए तक किया जाएगा.

ह्युंडई

ह्युंडई कारें

ये भी पढ़ें : डुअल-टिप एग्ज़्हॉस्ट के साथ दिखी नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा, ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च

0 Comments

जहां अबतक इन कंपनियों ने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है, वहीं बाकी कार निर्माता कंपनियां भी जल्द ही अपनी पूरी रेन्ज की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान करने वाली हैं. इसके अलावा 1 अप्रैल 2020 से लागू किए जाने वाले भारत स्टेज-VI नियमों को देखते हुए भी कार निर्माता कंपनियां अपने वाहनों के दाम बढ़ा रही हैं. टाटा मोटर्स भी जनवरी 2020 से अपने वाहनों की कीमत बढ़ाएगी और इन कारों की कीमत 10,000-15,000 रुपए तक बढ़ाए जाएंगी जो BS6 वाहन होंगे.

Compare ह्युंडई ओरा with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.