भारत में नई बाइक और कारें

होंडा ने आधिकारिक तौर पर टीज़ की नई जैज़ फेसलिफ्ट की फोटो, 19 जुलाई को लॉन्च

होंडा इंडिया ने कुछ समय पहले नई जनरेशन अमेज़ सबकॉम्पैक्ट सिडान लॉन्च की है और अब कंपनी होंडा जैज़ हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करने वाली है.

फोटो देखें
वैश्विक स्तर पर होंडा ने जैज़ फसलिफ्ट वर्ज़न 2017 में पेश किया

Highlights

  • होंडा जैज़ की मौजूदा जनरेशन भारत में 2014 से बेची जा रही है
  • वैश्विक स्तर पर होंडा ने जैज़ फसलिफ्ट वर्ज़न 2017 में पेश किया
  • जैज़ फेसलिफ्ट में अच्छे इंटीरियर और एक्सटीरियर बदलाव हुए हैं

होंडा इंडिया ने देश में कुछ समय पहले ही नई जनरेशन अमेज़ सबकॉम्पैक्ट सिडान लॉन्च की है और अब कंपनी जुलाई 2018 में होंडा जैज़ हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है. जहां कार 19 जुलाई को लॉन्च की जाएगी, वहीं कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस कार का टीज़र जारी किया है. फिलहाल की जनरेशन वाली होंडा जैज़ को भारत में 2014 से बेचा जा रहा है, लेकिन मारुति सुज़ुकी बलेनो ने जैज़ हैचबैक को ही नहीं सैगमेंट की बाकी कारों को भी पछाड़ दिया है और बेस्टसेलर बन गई है. इसके बाद ह्यूंदैई i20 का नंबर आता है जिसके ठीक पीछे वाली जगह पर जैज़ आती है. होंडा ने फेसलिफ्ट जैज़ को मुकाबले में बनाए रखने के लिए इस हैचबैक के स्टाइल को और बेहतर बनाया है और कार में कई सारे नए फीचर्स भी दिए गए हैं.

वैश्विक स्तर पर होंडा ने जैज़ फेसलिफ्ट को 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में शोकेस किया था और अब कंपनी भारत में नई जैज़ लॉन्च करने वाली है. नई हैचबैक को कंपनी की नई डिज़ाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल करके बनाया है, इस डिज़ाइन को पिछली कई होंडा कारों के लेटेस्ट मॉडल में दिया गया है. होंडा ने इस हैचबैक को सिग्नेचर ‘सॉलिड विंग फेस’ हैडलाइट्स और ग्रिल डिज़ाइन के साथ नया पैने आकार का अगला बंपर, रेड अंडरलाइन एक्सेंट के साथ और आकर्षक ऐसी वेन्ट्स दिए गए हैं. कार की ग्रिल, OVRMs, मल्टी-स्पोक अलॉय को ब्लैक फिनिश दिया गया है. कार का पिछला हिस्सा पुराने मॉडल की याद दिलाता है, लेकिन कार नए पिछले बंपर और पैनी लाइन्स के साथ आती है.

होंडा जैज़

8.53 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
होंडा जैज़

ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की नई जनरेशन 2018 अमेज़ सिडान, शुरुआती कीमत ₹ 5.59 लाख

0 Comments

2018 होंडा जैज़ फेसलिफ्ट में कंपनी ने LED DRLs के साथ कार के केबिन में भी कई बदलाव किए गए हैं. कार के केबिन में सबसे बड़ा बदलाव इसमें लगाया गया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है, अमेज़ में भी यही टचस्क्रीन सिस्टम लगा है. कार के साथ इंजन विकल्प पुराने होंगे और ये 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन हैं. कंपनी ने कार के इंजन को पुराने गियरबॉक्स से लैस किया है, नई जैज़ के पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और CVT गियरबॉक्स से लैस किया है, वहीं कार का डीजल इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

Compare होंडा जैज़ with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.