भारत में नई बाइक और कारें

2018 होंडा जैज़ फेसलिफ्ट इसी महीने देश में होगी लॉन्च, जानें कितना अपडेट हुई हैचबैक

होंडा ने कुछ समय पहले नई जनरेशन अमेज़ लॉन्च की, और अब कंपनी जुलाई 2018 में होंडा जैज़ हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है.

फोटो देखें
वैश्विक स्तर पर होंडा ने जैज़ फसलिफ्ट वर्ज़न 2017 में पेश किया

Highlights

  • होंडा जैज़ की मौजूदा जनरेशन भारत में 2014 से बेची जा रही है
  • वैश्विक स्तर पर होंडा ने जैज़ फसलिफ्ट वर्ज़न 2017 में पेश किया
  • जैज़ फेसलिफ्ट में अच्छे इंटीरियर और एक्सटीरियर बदलाव हुए हैं

होंडा इंडिया ने देश में कुछ समय पहले ही नई जनरेशन अमेज़ सबकॉम्पैक्ट सिडान लॉन्च की है और अब कंपनी जुलाई 2018 में होंडा जैज़ हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है. जहां कार किस तारीख का लॉन्च की जाएगी इसका पता नहीं चला है, वहीं सूत्रों का कहना है कि इसे महीने के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल की जनरेशन वाली होंडा जैज़ को भारत में 2014 से बेचा जा रहा है, लेकिन मारुति सुज़ुकी बलेनो ने जैज़ हैचबैक को ही नहीं सैगमेंट की बाकी कारों को भी पछाड़ दिया है और बेस्टसेलर बन गई है. इसके बाद ह्यूंदैई i20 का नंबर आता है जिसके ठीक पीछे वाली जगह पर जैज़ आती है. होंडा ने फेसलिफ्ट जैज़ को मुकाबले में बनाए रखने के लिए इस हैचबैक के स्टाइल को और बेहतर बनाया है और कार में कई सारे नए फीचर्स भी दिए गए हैं.

2018 honda jazz and old jazz
जैज़ फेसलिफ्ट में अच्छे इंटीरियर और एक्सटीरियर बदलाव हुए हैं

वैश्विक स्तर पर होंडा इंडिया ने जैज़ फेसलिफ्ट को 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में शोकेस किया था और अब कंपनी भारत में नई जैज़ लॉन्च करने वाली है. नई हैचबैक को कंपनी की नई डिज़ाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल करके बनाया है, इस डिज़ाइन को पिछली कई होंडा कारों के लेटेस्ट मॉडल में दिया गया है. होंडा ने इस हैचबैक को सिग्नेचर ‘सॉलिड विंग फेस’ हैडलाइट्स और ग्रिल डिज़ाइन के साथ नया पैने आकार का अगला बंपर, रेड अंडरलाइन एक्सेंट के साथ और आकर्षक ऐसी वेन्ट्स दिए गए हैं. कार की ग्रिल, OVRMs, मल्टी-स्पोक अलॉय को ब्लैक फिनिश दिया गया है. कार का पिछला हिस्सा पुराने मॉडल की याद दिलाता है, लेकिन कार नए पिछले बंपर और पैनी लाइन्स के साथ आती है.

ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की नई जनरेशन 2018 अमेज़ सिडान, शुरुआती कीमत ₹ 5.59 लाख

2018 honda jazz facelift rear
होंडा जैज़ की मौजूदा जनरेशन भारत में 2014 से बेची जा रही है

2018 होंडा जैज़ फेसलिफ्ट में कंपनी ने LED DRLs के साथ कार के केबिन में भी कई बदलाव किए गए हैं. कार के केबिन में सबसे बड़ा बदलाव इसमें लगाया गया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है, अमेज़ में भी यही टचस्क्रीन सिस्टम लगा है. कार के साथ इंजन विकल्प पुराने होंगे और ये 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन हैं. कंपनी ने कार के इंजन को पुराने गियरबॉक्स से लैस किया है, नई जैज़ के पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और CVT गियरबॉक्स से लैस किया है, वहीं कार का डीजल इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

0 Comments

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Compare होंडा जैज़ with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.