भारत में नई बाइक और कारें

भारत में टेस्टिंग के वक्त दिखी होंडा जैज़ इलैक्ट्रिक कार, 1 चार्ज में चलेगी 300 किमी

दावा यह किया जा रहा है कि नई होंडा इलैक्ट्रिक जैज़ एक चार्ज में 300 किमी तक चलेगी लेकिन अबतक इसके पावर फिगर की जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी है.

फोटो देखें
इलैक्ट्रिक जैज़ एक चार्ज में 300 किमी तक चलेगी!

भारत जैसे-जैसे वाहनों की इलैक्ट्रिफिकेशन की ओर बढ़ रहा है वैसे-वैसे कार निर्माता कंपनियां भी कोई देर नहीं करना चाहती. ह्यूंदैई इंडिया ने हाल ही में कोना इलैक्ट्रिक SUV लॉन्च की है जो कंपनी की पहली इलैक्ट्रिक कार है और भारत के लिए पहली इलैक्ट्रिक SUV जिसकी कीमत 25.30 लाख रुपए है. इस कीमत के साथ कार ना सिर्फ भारतीय बाज़ार में जमी रहेगी, बल्की सड़क खर्च में ये कार बहुत सस्ती पड़ती है. होंडा ने भी वादा किया था और कहा था कि 2023-24 तक भारतीय बाज़ार में इलैक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराएगी. होंडा इंडिया देश में जैज़ इलैक्ट्रिक की टेस्टिंग कर रही है जिसे NCR में स्पॉट किया गया है.

c9l16kggहोंडा जैज़ के दाहिने हिस्से में चार्जिंग पोर्ट फ्लैप दिखाई दिया है

जनवरी 2019 में हमने आपको जिस होंडा जैज़ इलैक्ट्रिक की ये कार का वही मॉडल है और दिल्ली एनसीआर की सड़कों पर स्पॉट किया गया है. स्पॉट हुई कार का हमें सिर्फ पिछला हिस्सा दिखाई दे रहा है लेकिन इसमें इवी बैजिंग कहीं दिखाई नहीं दी है, बहरहाल, डिज़ाइन और स्टाइल के साथ कार का कलर भी होंडा फिट (जैज़) EV जैसा है. सामान्य होंडा जैज़ हैचबैक से तुलना करें तो इलैक्ट्रिक कार का पिछला हिस्सा अलग है, कार में एलईडी टेललैंप्स की जगह छोटी रैपअराउंड यूनिट दी गई है. कार बड़े आकार स्पॉइलर से लैस है जो विंडशील्ड के साइड तक पहुंचता है, पिछला बंपर भी ज़्यादा दमदार हुआ है और कार को स्पोर्टी अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : नई ह्यूंदैई कोना इलैक्ट्रिक SUV भारत में की गई लॉन्च, एक चार्ज में चलेगी 452Km

9et4fef8होंडा जैज़ इलैक्ट्रिक की टेस्टिंग कर रही है जिसे NCR में स्पॉट किया गया है

इस बार होंडा जैज़ के दाहिने हिस्से में चार्जिंग पोर्ट फ्लैप दिखाई दिया है जिससे यह तय होता है कि यह होंडा जैज़ इलैक्ट्रिक ही है. दावा यह किया जा रहा है कि नई होंडा EV जैज़ एक चार्ज में 300 किमी तक चलेगी लेकिन अबतक इसके पावर फिगर की जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी है. फिलहाल के लिए कंपनी ने इस कार को भारत में लॉन्च करने का कोई प्लान अबतक सामने नहीं रखा है और देश में होंडा कि सिर्फ अकॉर्ड हाईब्रिड ही है जो इलैक्ट्रिक पावर में आती है जिसे कंप्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में बेचा जाता है.

0 Comments

इमेज क्रेडिट : Ankush Handoo

Be the first one to comment
Thanks for the comments.