भारत में नई बाइक और कारें

भारत में महंगी हुई Honda की कारें, कंपनी ने किया कीमतों में इज़ाफा

फोटो देखें
Honda City

जापान की कार कंपनी Honda ने भारत में अपनी सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा करने का फैसला किया है। ये इज़ाफा 10 हज़ार रुपये तक का किया गया है। कंपनी ने बढ़ती लागत का हवाला देते हुए कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है।

इससे पहले Maruti Suzuki, Hyundai, Renault, Nissan सहित कई कंपनियों ने भी नए साल में अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान कर दिया था। बाकी कंपनियों ने भी कीमत में इज़ाफे के लिए बढ़ती लागत का ही हवाला दिया था।

Honda ने ये बढ़ोतरी 2 हज़ार रुपये से लेकर 10 हज़ार रुपये तक की है। Honda Brio की कीमत में 2,000 रुपये का इज़ाफा किया गया है। इस कार की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4.27 लाख रुपये से लेकर 6.85 लाख रुपये तक है।

कंपनी ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Jazz की कीमत में 4,800 रुपये का इज़ाफा किया है। इस कार की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये से लेकर 8.73 लाख रुपये तक है।

कंपनी की MPV सेगमेंट की कार Honda Mobilio और मिड-साइज सेडान Honda City की कीमत में 3,000 रुपये का इज़ाफा किया गया है। इन दोनों कारों की कीमत 6.82 लाख रुपये से लेकर 11.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है। वहीं, Honda CR-V की कीमत में 10,000 रुपये का इज़ाफा किया गया है। इस एसयूवी की कीमत अब 25.23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गई है।

Honda के अलावा Toyota ने भी कीमतों में 31,500 रुपये तक का इज़ाफा किया है। वहीं, Skoda ने 1 जनवरी से ही अपनी कारों की कीमत में 33,000 रुपये तक का इज़ाफा कर दिया है।

ठीक इसी तरह Tata ने अपनी कारों की कीमत में 20,000 रुपये तक का इज़ाफा किया है। ये अक्सर देखा गया है कि नवंबर और दिसंबर में कंपनी अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान करती है।

Comments (0)