भारत में नई बाइक और कारें

होंडा HR-V टेस्टिंग के वक्त एकबार फिर हुई स्पॉट, देश में जल्द लॉन्च होगी कार

कार को टेस्टिंग के वक्त देखा गया है और यह वही मॉडल नज़र आ रहा है जिसे हमने कुछ समय पहले स्पॉट किया था, यह बात कार की टेंपरेरी नंबरप्लेट से सामने आई है.

फोटो देखें
टेस्ट मॉडल को पूरी तरह से स्टीकर्स ने ढंक रखा था

होंडा HR-V भारत में जल्द लॉन्च की जाएगी जिसकी फोटो हाल में ऑनसाइन सामने आई हैं. इस कार को टेस्टिंग के वक्त देखा गया है और यह वही मॉडल नज़र आ रहा है जिसे हमने कुछ समय पहले स्पॉट किया था, यह बात कार की टेंपरेरी नंबरप्लेट से सामने आती है. होंडा ने पहले ही भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार के लिए अपना नया SUV प्लान साझा कर दिया है और देश में होंडा HR-V के लॉन्च किए जाने की पुष्टि भी की है. HR-V कंपनी का अगला बड़ा लॉन्च होगा और इस कॉम्पैक्ट SUV को हाल ही में टेस्टिंग के वक्त देखा गया है. इस टेस्ट मॉडल को पूरी तरह से स्टीकर्स ने ढंक रखा था और इस कार का कोई भी पुर्ज़ा दिखाई नहीं दिया है, यहां तक कि व्हल्स भी नहीं. जो हमें दिखा है वह इस कार का आकार और प्रारूप है और इसपर टेस्ट कार नोएडा की लायसेंस प्लेट लगी है जहां सभी होंडा के मालिकाना हक वाली कारें रजिस्टर की जाती हैं.

vv9p15f8होंडा HR-V की ज़्यादा डिज़ाइन केमुफ्लैज की वजह से दिखाई नहीं दी है

होंडा HR-V की ज़्यादा डिज़ाइन केमुफ्लैज की वजह से दिखाई नहीं दी है, कार का हुलिया इसके ग्लोबल मॉडल की याद दिलाता है और तीसरी जनरेशन होंडा CR-V की याद दिलाता है. अगले हिस्से को छोड़ दें तो कार के साइड पर किया गया काम और कार का पिछला हिस्सा काफी कुछ नज़र आ रहा है. इस कॉम्पैक्ट SUV की बढ़ती विंडो लाइन, झुकती छत और विंडस्क्रीन इसके लुक को और भी आकर्षक बनाते हैं. आगामी इंधन नॉर्म्स के हिसाब से होंडा HR-V में निश्चित तौर पर भारत स्टेज-VI यानी BS6 इंजन लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें : भारत में टेस्टिंग के वक्त दिखी होंडा जैज़ इलैक्ट्रिक कार, 1 चार्ज में चलेगी 300 किमी

चूंकि यह होंडा India की अगली कॉम्पैक्ट SUV है जो भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबला तगड़ा होने वाला है क्योंकि होंडा HR-V की टक्कर में ह्यूंदैई क्रेटा, जीप कम्पस, टाटा हैरियर के साथ जल्द लॉन्च होने वाली MG हैक्टर हैं. होंडा ने पहले ही यह बता दिया है कि SUV और इसके जैसी सभी कारें भारतीय बाज़ार में CKD यूनिट के तौर पर उपलब्ध कराई जाएंगी और इसका अनुमानित लॉन्च इसी साल है. इस समय हम SUV के इंजन की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करा सकते, लेकिन संभावित है कि कंपनी 1.5-लीटर का i-VTEC इंजन दिया जाएगा जो होंडा सिटी में उपलब्ध कराया जा रहा है.

0 Comments

इमेज केडिट : इंडिया टुडे

Be the first one to comment
Thanks for the comments.