भारत में नई बाइक और कारें

होंडा डिओ 2018 एडिशन स्कूटर भारत में लॉन्च, एक्सशोरूम कीमत ₹ 51,292

होंडा इंडिया ने भारत में अपनी पॉपुलर स्कूटर होंडा डिओ का 2018 एडिशन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 51,292 रुपए रखी है.

फोटो देखें
डिओ डीलक्स में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल और गोल्ड फिनिश्ड रिम दिए हैं

Highlights

  • होंडा डिओ को दो वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड और डीलक्स में उपलब्ध कराया है
  • डिओ डीलक्स में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल और गोल्ड फिनिश्ड रिम दिए हैं
  • दिल्ली में होंडा डिओ डीलक्स की एक्सशोरूम कीमत 53,292 रुपए रखी है

होंडा इंडिया ने भारत में अपनी पॉपुलर स्कूटर होंडा डिओ का 2018 एडिशन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 51,292 रुपए रखी है. होंडा ने यह घोषणा की है कि डिओ 2018 एडिशन भारत की सभी होंडा डीलरशिप पर उपलब्ध है. 2018 होंडा डिओ नई डीलक्स वेरिएंट में भी उपलब्ध कराई गई है जिसकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 53,292 रुपए है. नई होंडा डिओ में प्रिमियम क्वालिटी के एलईडी हैडलैंप और पोज़िशन लैंप दिया है, साथ ही स्कूटर में 4-इन-1 लॉक के साथ सीट खोलने का स्विच और डीलक्स से लेकर स्टैंडर्ड डिओ में 9 कलर ऑप्शन मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें : होंडा ने की नई मंकी 125 मोटरसाइकल के उत्पादन की पुष्टि, जानें किन फीचर्स से लैस है बाइक
 
होंडा डिओ 2018 एडिशन में मफलर कवर दिया है, वहीं डीलक्स वेरिएंट में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल के साथ तीन-स्टेप “ईको स्पीड इंडिकेटर” के साथ सर्विस रिमाइंडर और गोल्ड फिनिश्ड रिम दिए हैं. 2018 डिओ के स्टैंडर्ड वेरिएंट को कंपनी ने 5 कलर्स - वाइब्रेंट ऑरेंज, पर्ल स्पोर्ट्स येल्लो, स्पोर्ट्स रैड, केंडी जैज़ ब्ल्यू और मैट ऐक्सिस ग्रे मैटेलिक में उपलब्ध कराया है. डीलक्स वेरिएंट इन 5 कलर्स के अलावा डैज़ल येल्लो मैटेलिक, मैट मार्शल ग्रीन मैटेलिक, पर्ल इग्नियस ब्लैक और मैट ऐक्सिस ग्रे मैटेलिक दिए गए हैं. होंडा डिओ 2018 एडिशन में 10-इंच के व्हील और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम लगाया गया है.

ये भी पढ़ें : 16-18 साल के बच्चों को मिलेगा ई-स्कूटर चलाने का लायसेंस, ई-कारों की नंबर प्लेट भी होगी हरी
 
होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यदवेंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि, “विदेशों में भी होंडा डिओ की काफी मांग है और होंडा की निर्यात की जाने वाली स्कूटर्स में ये भी शामिल है, ऐसे में एक्सपोर्ट ने 5 लाख यूनिट का आंकड़ा छू लिया है.” होंडा ने नई डिओ 2018 एडिशन में 110cc का इंजन दिया है जो 7000 rpm पर 8 bhp पावर और 5500 rpm पर 8.9 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने स्कूटर के इंजन को कन्टिन्यू वेरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) से लैस किया है और स्कूटर की टॉप स्पीड 83 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है.
0 Comments

 
Advertisement

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.