भारत में नई बाइक और कारें

भारत में 2018 होंडा CR-V के लॉन्च की तारीख का खुलासा, जानें कब पेश होगी SUV

कंपनी ने SUV की बुकिंग की तारीख और टोकन मनी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है. पता चला है कि सीआर-वी की बुकिंग सितंबर 2018 में कहीं शुरू की जाएगी.

फोटो देखें
सीआर-वी की बुकिंग सितंबर 2018 में कहीं शुरू की जाएगी

होंडा सीआर-वी एक दशक से भी ज़्यादा समय ये जापानी ऑटोमेकर कंपनी की सबसे महंगी कार बनी हुई है और लग्ज़री मानी जाने वाली यह कार इंडस्ट्रियलिस्ट, फिल्म स्टार्स और अच्छी पोजिशन वाले सामान्य लोगों में काफी प्रचलित है. अब होंडा अपने ग्राहकों के लिए एक और खुशखबरी लेकर आई है, कंपनी 9 अक्टूबर 2018 को आईकॉनिक सॉफ्ट रोडर SUV सीआर-वी का अपडेटेड मॉडल भारत में लॉन्च करने वाली है. होंडा इंडिया ने यह पुष्टि की है कि आधिकारिक तौर पर इसी साल 9 अक्टूबर को लॉन्च करेगी, हालांकि कंपनी ने फिलहाल SUV की बुकिंग की तारीख और टोकन मनी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है. ऐसे में कई सारे डीलर्स से इस बारे में बात करने पर पता चला है कि डीजल और पेट्रोल सीआर-वी की बुकिंग सितंबर 2018 में कहीं शुरू की जाएगी.
 
0p36hnlo
सीआर-वी 7 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ लॉन्च की जाएगी
 
होंडा इंडिया ही यह पहली सीआर-वी होगी जो 7 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ लॉन्च की जाएगी. भारत में इसका मुकाबला करने के लिए टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, स्कोडा कोडिएक और फोक्सवेगन टिगुआं जैसी दमदार SUV से होने वाला है. सिर्फ 7-सीटर विकल्प ही सीआर-वी के साथ पहली बार नहीं दिया जा रहा, कंपनी ने अपडेटेड कार के डीजल वेरिएंट के साथ सॉफ्ट रोडर विकल्प पउलब्ध कराया है. 2018 होंडा सीआर-वी का डीजल इंजन 1.6-लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड है जो 120 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 9-स्पीड पैडल शिफ्टर वाले ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. कार का पेट्रोल इंजन 2.0-लीटर का है जो 154 bhp पावर और 192 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : वाहन चलाते समय अब लायसेंस और RC रखने की ज़रूरत नहीं, जानें कैसे होगा मुमकिन
 
70lskgso
होंडा सीआर-वी की एक्सशोरूम कीमत लगभग 30 लाख रुपए होनी चाहिए.
 
2018 होंडा सीआर-वी की एक्सशोरूम कीमत लगभग 30 लाख रुपए होनी चाहिए और इसे ग्राहक पसंद करेंगे ऐसी उम्मीद की जा सकती है क्योंकि बड़े आकार की SUV पसंद करने वाले के लिए यह एक अच्छा विकल्प होगी जिन्हें टोयोटा और फोर्ड की कारें पसंद नहीं हैं. फीचर्स की बात करें तो होंडा सीआर-वी में सन रूफ, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. बता दें कि पुराने मॉडल वाली होंडा सीआर-वी का स्टॉक खत्म किया जा रहा है और कंपनी ने फिलहाल बिक रही सीआर-वी पर 2 लाख रुपए तक डिस्काउंट उपलब्ध कराया है. इसके अलावा कुछ डीलर्स ऐसे भी हैं जो कंपनी के डिस्काउंट के अलावा 50,000 रुपए तक और फायदा दे रहे हैं.
0 Comments

 
Advertisement

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.