भारत में नई बाइक और कारें

होंडा ने इस बाइक की कीमत में की ₹ 2.5 लाख तक की बंपर कटौती, जानें नई कीमत

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने भारत में अपनी सबसे महंगी और दमदार बाइक फायरब्लेड की कीमतों में कटौती की है. टैप कर जानें बाइक की नई कीमत?

फोटो देखें
होंडा इस बाइक के दो वेरिएंट्स स्टैंडर्ड और SP भारत में बेच रही है

Highlights

  • होंडा ने कीमतों में कमी आयातित पुर्ज़ों पर कस्टम घटने के बाद की है
  • भारत में होंडा ने CBR1000RR को पिछले साल लॉन्च किया था
  • होंडा इस बाइक के दो वेरिएंट्स स्टैंडर्ड और SP भारत में बेच रही है

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने भारत में अपनी सबसे महंगी और दमदार बाइक फायरब्लेड की कीमतों में कटौती की है. कीमत में यह कटौती पूरी तरह पुर्ज़े आयात करने पर 25 प्रतिशत कस्टम ड्यूटी कम हो जाने से हुई है. भारत सरकार के इस निर्णय के बाद होंडा ने अपनी इस बाइक के दाम 2.54 लाख रुपए तक घटा दिए हैं. जिस बाइक की कीमत में कमी की गई है वह होंडा CBR1000RR है जिसकी पहले दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 16.79 लाख रुपए थी जो अब घटकर 14.78 लाख रुपए हो गई है. बाइक के ज़्यादा फीचर्स वाले मॉडल CBR1000RR SP की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत पहले 21.22 लाख रुपए थी जो अब घटकर 18.68 लाख रुपए हो गई है.

2017 honda cbr1000rr sp fireblade
होंडा CBR1000RR SP की कीमत में 2.54 लाख रुपए की कटौती की गई है

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने बाइक के CBR वेरिएंट की कीमत 2.01 लाख रुपए कम की है, वहीं होंडा CBR1000RR SP की कीमत में 2.54 लाख रुपए की कटौती की गई है. बता दें कि होंडा ने इस दमदार बाइक नई जनरेशन फायरब्लेड को पिछले साल भारत में लॉन्च किया था. कंपनी ने न्यू-जेन होंडा CBR1000RR में 999cc का इन-लाइन फोर इंजन लगाया है. यह इंजन 13000 rpm पर 192 bhp पावर और 11000 rpm पर 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

ये भी पढ़ें : TVS ने बदले भारत में अपनी स्कूटर्स और मोटरसाइकल के दाम, जानें क्या हैं नई कीमतें

0 Comments

होंडा CBR1000RR SP के इंजन को समान पावर दिया गया है जैसा स्टैंडर्ड फायरब्लेड मॉडल में दिया गया है. फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में राइड-बाय-वायर, 9-स्टेप ट्रैक्शन कंट्रोल, चयन करने वाली इंजन ब्रेकिंग, इलैक्ट्रॉनिक स्टीयरिंग डेंपर और गायरोस्पोपिक एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. इसके साथ ही बाइक में बेहतरीन सस्पेंशन दिए हैं जो बाय-डायरैक्शनल क्विक-शिफ्टर के साथ आता है. कंपनी ने दोनों ही मॉॅडल्स में टीएफटी स्क्रीन वाला इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है. होंडा के साथ ही बीएमडब्ल्यू, डुकाटी, सुज़ुकी, हार्ले-डेविडसन और यामाहा जैसी कंपनियों ने अपनी बाइक्स की कीमतों में बदलाव किया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.