भारत में नई बाइक और कारें

1 फरवरी 2019 से ₹ 10,000 तक बढ़ेंगे होंडा की सभी कारों के दाम

होंडा ने जनवरी 2019 में ही कारों की कीमतें बढ़ाई हैं और 4प्रतिशत तक बढ़ी इन कीमतों से आने वाले महीनों में होंडा कारों के दाम में इज़ाफा देखने को मिलेगा.

फोटो देखें
4% तक बढ़ी कीमतों से आने वाले महीनों में होंडा कारों के दाम में इज़ाफा देखने को मिलेगा

होंडा कार्स इंडिया ने अपने सभी वाहनों की कीमतों में इज़ाफे की घोषणा की है और कंपनी 1 फरवरी 2019 से बढ़ी हुई कीमतें लागू करने वाली है. कंपनी ने जनवरी 2019 में ही कारों की कीमतें बढ़ाई हैं और 4% तक बढ़ी इन कीमतों से आने वाले महीनों में होंडा कारों के दाम में इज़ाफा देखने को मिलेगा. कंपनी ने सभी कारों की कीमतों में 10,000 रुपए तक बढ़ोतरी की है जिसमें होंडा CR-V की कीमत में 10,000 रुपए का इज़ाफा किया है और बाकी मॉडल्स की कीमत वेरिएंट के हिसाब से 7,000 रुपए तक बढ़ाई गई है.

28mp3eic

होंडा CR-V की कीमत में 10,000 रुपए का इज़ाफा किया है

कीमतें बढ़ाने के इस फैसले पर होंडा कार्स इंडिया लि. की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर राजेश गोयल ने बताया कि, “कमोडिटी दर और विदेशी विनिमय दर में भारी दमलाव के चलते कंपनी को बढ़ी हुई कीमतें वहन करनी पड़ रही हैं और हमने बढ़े हुए इन दामों को लंबे समय तक वहन करने की पूरी कोशिश भी की है. ऐसे में अब इन बढ़ी हुई कीमतों को लागू करना कंपनी की मजबूरी बन गई है जो 1 फरवरी 2019 से लागू की जाएंगी.”

ये भी पढ़ें : होंडा ने पार किया नई अमेज़ की 63,000 यूनिट बिक्री का आंकड़ा, 7 महीने में किया कमाल

0 Comments

हाल ही में भारत की लगभग सभी बड़ी कार निर्माता कंपनियों ने समान कारण बताते हुए अपने सभी वाहनों की कीमतों में इज़ाफा किया है जिनमें मारुति सुज़ुकी, टाटा मोटर्स, फोर्ड, रेनॉ, निसान, टोयोटा और बीएमडब्ल्यू जैसे ब्रांड्स शामिल हैं. कई देशी आर्थिक पहलु जैसे - लागत मूल्य और ब्याज दर में बढ़ोतरी, विदेशी आर्थिक पहलू जैसे - टैक्स दर और फारैक्स रेट्स को देखते हुए जापान की इस कार कंपनी ने अपनी कारों के दाम बढ़ाए हैं जिनमें होंडा सीआर-वी की कीमत उस हिसाब से बढ़ाई गई है. जल्द लॉन्च होने वाली नई होंडा सिविक भी इस दायरे में आएगी जो 30% विदेशी पुर्ज़ों से बनाई जाएगी.

Compare होंडा अमेज़ with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.