भारत में नई बाइक और कारें

अब भारत में नहीं खरीद पाएंगे होंडा की ये एंट्री-लेवल हैचबैक, ब्रिओ का उत्पादन हुआ बंद

होंडा कार इंडिया ने भारत में ब्रिओ हैचबैक का उत्पादन बंद कर दिया है. ब्रिओ कंपनी की एंट्री-लेवल कार है जिसे 2016 में फेसलिफ्ट अवतार में पेश किया गया.

फोटो देखें
ब्रिओ कंपनी की एंट्री-लेवल कार है जिसे 2016 में फेसलिफ्ट अवतार में पेश किया गया

होंडा कार इंडिया ने भारत में ब्रिओ हैचबैक का उत्पादन बंद कर दिया है. होंडा ब्रिओ कंपनी की एंट्री-लेवल कार है जिसे 2016 में फेसलिफ्ट अवतार में पेश किया गया. लगातार कम होती मांग के बाद कंपनी ने इसे बंद कर दिया है और अब होंडा की भारत में एंट्री-लेवल कार अमेज़ बन गई है. PTI से बात करते हुए होंडा कार्स इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर राजेश गोयल ने बताया कि, “हमारी एंट्री कार अब अमेज़ बन गई है. हमने ब्रिओ का उत्पादन बंद कर दिया है और अब फिलहाल के लिए नई जनरेशन ब्रिओ को भारत में लॉन्च का हमारा इरादा नहीं है.”

new honda amaze

अब होंडा की भारत में एंट्री-लेवल कार अमेज़ बन गई है

भारत में बीते कुछ सालों में ट्रेंड बदल गया है और अब ग्राहक एसयूवी और सब 4 मीटर सिडान में ज़्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं. मसलन, अमेज़ को ग्राहकों की काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. लॉन्च के एक साल पूरा होने के ठीक पहले कार ने 63,000 यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है और यह लगातार बढ़ रहा है. ग्राहकों ने अब बड़े आकार के वाहन पसंद करना शुरू कर दिया है और यह बदलाव वैश्विक तौर पर भी समान रूप से देखा गया है. राजेश गोयल की मानें तो ब्रिओ का फिलहाल कोई रिप्लेसमेंट नहीं मिलेगा. उन्हानें कहा कि, “भारतीय बाज़ार में अमेज़ होंडा की एंट्री-लेवल कार होगी और छोटी कारों की कमी को पूरा करने के लिए होंडा जैज़ और WR-V बाज़ार में मौजूद हैं.”

ये भी पढ़ें : अप्रैल 2020 से बंद हो सकती है लखटकिया कार टाटा नैनो, जानें क्या है इसकी वजह

0 Comments

होंडा ब्रिओ को सितंबर 2011 में लॉन्च किया गया था और इस कार की आजतक सिर्फ 97,000 यूनिट ही बेची जा सकी हैं. होंडा ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपना साझा किया था और देश में 2020 तक 6 नए वाहन लॉन्च करने की घोषणा की थी. इनमें से दो कंपनी लॉन्च कर चुकी है जिनमें नई जनरेशन अमेज़ और नई जनरेशन CR-V शामिल हैं. भारत में होंडा कार इंडिया का अगला प्रोडक्ट होंडा की नई जनरेशन सिविक होगी जिसे मार्च 2019 में लॉन्च किया जाना है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.