भारत में नई बाइक और कारें

होंडा अमेज़ का नया टॉप मॉडल VX CVT लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 8.56 लाख

होंडा ने इस कार को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च किया है और नई अमेज़ VX CVT पेट्रोल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत जहां 8.56 लाख रुपए है.

फोटो देखें
नई अमेज़ VX CVT पेट्रोल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 8.56 लाख रुपए है

होंडा कार्स इंडिया ने भारत में अपनी पॉपुलर कार अमेज़ का नया टॉप एंड मॉडल VX CVT लॉन्च कर दिया है. इससे पहले तक होंडा अमेज़ सबकॉम्पैक्ट सेडान के सिर्फ एस और वी पेरिएंट्स के साथ CVT गियरबॉक्स उपलब्ध कराया जा रहा था. होंडा ने इस कार को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च किया है और नई अमेज़ VX CVT पेट्रोल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत जहां 8.56 लाख रुपए है, वहीं कार के डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 9.56 लाख रुपए है. कार लॉन्च पर होंडा कार्स इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्ट राजेश गोयल ने यह बताया कि होंडा अमेज़ वो कार है जिसके 20% से भी ज़्यादा ग्राहक कार का CVT वेरिएंट चुनते हैं.

new honda amaze

होंडा ने इस कार को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च किया है

फीचर्स की बात करें तो नई होंडा अमेज़ VX CVT के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो स्मार्टफोल कनेक्टिविटी के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है. कार में इनबिल्ट सैटेलाइट टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, आईआर रिमोट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा के साथ गाइडलाइन्स दिए गए हैं. इसके अलावा अमेज़ में रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस, डुअल-एयरबैग्स, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट और इंपैक्ट सेंसिंग डोर अनलॉक सामान्य तौर पर दिए गए हैं. होंडा अमेज़ अब एस, वी और VX मॉडल के साथ CVT गियरबॉक्स में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें : होंडा कार्स इंडिया ने रिकॉल की 3,669 यूनिट अकॉर्ड, बदलेगी ताकाता एयरबैग इंफ्लेटर्स

0 Comments

होंडा ने अमेज़ में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो चा-सिलेंडर वाला नेचुरली एस्पायर्ड है जो 89 bhp पावर और 110 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार में लगा डीजल इंजन 1.5-लीटर का ऑयल बर्नर तकनीक वाला है जो मैन्युअल गियरबॉक्स वेरिएंट में 99 bhp पावर और 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, CVT गियरबॉस से लैस कार का इंजन 78 bhp पावर और 160 Nm टॉर्क जनरेट करता है. होंडा ने अमेज़ के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और CVT गियरबॉक्स दिया है. होंडा की दूसरी जनरेशन अमेज़ को मई 2018 में लॉन्च किया गया था और महज़ 11 महीने में ही कार की 85,000 यूनिट बेच ली गई हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.