भारत में नई बाइक और कारें

होंडा अफ्रीका ट्विन लॉन्‍च, कीमत 12.90 लाख रुपए

आपको बता दें कि इस बाइक की बुकिंग केवल पहले 50 ग्राहकों के लिए खोली गई है. इतना ही नहीं कुछ भाग्यशाली ग्राहकों को आउटडोर "ट्रू एडवेंचर" अफ्रीका ट्विन इंडिया लॉन्च कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिलेगा.

फोटो देखें
होंडा अफ्रीका ट्विन ट्रायंफ टाइगर 800 श्रृंखला के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करेगी.

खास बातें

  • होंडा सीआरएफ 1000L अफ्रीका ट्विन 230 मिमी स्ट्रोक के साथ आती हैं.
  • Honda CRF1000L में 998CC का पहला पैरलल ट्विन मोटर इंजन दिया गया है
  • बाइक की कीमत 12.90 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्ली) रखी गई है.

होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया हमेशा से ही ग्राहकों की पसंद के हिसाब से बाजार में नई-नई बाइक उतारती रही है. इसी कड़ी में होंडा ने इस बार एक नई कार उतारी है. जिसका नाम है Honda CRF1000L अफ्रीका ट्विन. इस बाइक की कीमत 12.90 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्ली) रखी गई है. आपको बता दें कि इस बाइक की बुकिंग केवल पहले 50 ग्राहकों के लिए खोली गई है. इतना ही नहीं कुछ भाग्यशाली ग्राहकों को आउटडोर "ट्रू एडवेंचर" अफ्रीका ट्विन इंडिया लॉन्च कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिलेगा.

Honda CRF1000L में 998सीसी का पहला पैरलल ट्विन मोटर इंजन दिया गया है जो 87 bhp पावर और 92 Nm टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, सीआरएफ 1000 एल अफ्रीका ट्विन मैनुअल और डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) वेरिएंट दोनों में उपलब्ध है. इस बाइक का का केवल एक संस्करण डी-टी-डीटीटी (ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन) भारत में बेचा जाएगा.
 
honda crf1000l africa twin


अगर इसकी बुकिंग की बात करें तो ग्राहक भारत के 22 शहरों में होंडा के अनन्य बिक्री और सेवा विंग वर्ल्ड आउटलेट से संपर्क कर सकते हैं. होंडा सीआरएफ 1000 एल अफ्रीका ट्विन 230 मिमी स्ट्रोक के साथ आती हैं. कीमत के हिसाब से नई होंडा अफ्रीका ट्विन ट्रायंफ टाइगर 800 श्रृंखला के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करेगी.

होंडा अफ्रीका ट्विन या एक्सआर 750 का मूल उत्‍पादन पहली बार 1989 में शुरू किया गया था. बाइक में थ्री स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया गया है और इसकी सीट को भी आप अडजस्ट कर सकते हैं.

Comments (0)