भारत में नई बाइक और कारें

होंडा ने देश में लॉन्च की अपनी नई स्कूटर ऐक्टिवा 5G, शुरुआती कीमत ₹ 52,460

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में बेहद पसंद की जाने वाली स्कूटर ऐक्टिवा का 5G मॉडल लॉन्च कर दिया है. टैप कर जानें डीलक्स मॉडल की कीमत?

फोटो देखें
डीलक्स वेरिएंट के लिए ये कीमत बढ़कर 54,325 रुपए हो जाती है

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में अपनी बेहद पसंद की जाने वाली स्कूटर ऐक्टिवा का 5G मॉडल लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस ऐक्टिवा 5G को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था. होंडा ने इस स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 52,460 रुपए रखी है और डीलक्स वेरिएंट के लिए ये कीमत बढ़कर 54,325 रुपए हो जाती है. फरवरी 2018 में होंडा ने ऐक्टिवा 5G को शोकेस करते ही इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी. कंपनी ने नई ऐक्टिवा को कई सारे बदलावों के साथ लॉन्च किया है जिनमें ऑल-एलईडी हैडलैंप और उसके साथ दिया गया पोजिशन लैंप के साथ नए कलर ऑप्शन और कई छोटे बदलाव शामिल हैं.

2018 honda activa 5g instrument console
ऐक्टिवा 5G के इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर को बदलकर लगाया गया है

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने तकनीकी रूप से होंडा ने ऐक्टिवा 5G में कोई बदलाव नहीं किया है. 2018 होंडा ऐक्टिवा 5G को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है और स्टैंडर्ड वर्ज़न की तुलना में इसका डीलक्स वेरिएंट कई सारे अलग से दिए गए फीचर्स से लैस है. इस स्कूटर में जहां पूरी बॉडी पर क्रोम वर्क दिया है, वहीं इसके साथ नया फ्रंट हुक और मफलर के लिए और भी टिकाउ प्रोटैक्टर दिया गया है. ऐक्टिवा 5G के इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर को बदलकर लगाया गया है जो सर्विस ड्यू इंडिकेटर्स और सीईओ ऑप्शन की जानकारी देने वाले डिजिटल डिस्प्ले से लैस है. इसके साथ ही स्कूटर में 4-इन-1 हुक के साथ सीट खोलने वाला स्विच और रिट्रैक्टेबल पिछला हुक दिया है.

ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की X-ब्लेड 160cc मोटरसाइकल, एक्सशोरूम कीमत ₹ 78,500

2018 honda activa 5g
कंपनी की ये स्कूटर 6 कलर्स में उपलब्ध है

0 Comments

2018 होंडा ऐक्टिवा 5G पिछले मॉडल की तुलना में समान पावर वाले इंजन के साथ आती है. इसमें 109cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड BS-IV इंजन दिया है जो होंडा की ईको टेक्नोलॉजी से लैस है. CVT गियरबॉक्स वाला ये इंजन 8 bhp पावर और 9 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. स्कूटर की टॉप स्पीड 83 किमी/घंटा है. होंडा ने नई ऐक्टिवा को नए कलर्स में लॉन्च किया है जिसमें डैज़ल येल्लो मैटेलिक और पर्ल स्पार्टन रैड शामिल है. इसके अलावा कंपनी की ये स्कूटर 6 कलर्स में उपलब्ध है और भारत में होंडा ऐक्टिवा 5G का मुकाबला टीवीएस जूपिटर और हीरो डुएट जैसी स्कूटर्स से होगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.