भारत में नई बाइक और कारें

होंडा ऐक्टिवा 125 BS-VI भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 67,490

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया कंपनी की पहली टू-व्हीलर लॉन्च कर दी है जो जल्द लागू किए जाने वाले भारत स्टेज-VI (BS6) एमिशन नॉर्म्स से मेल खाती है.

फोटो देखें
होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी 1st BS-6 टू-व्हीलर लॉन्च कर दी है

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया कंपनी की पहली टू-व्हीलर लॉन्च कर दी है जो आगामी भारत स्टेज-VI (BS6) एमिशन नॉर्म्स से मेल खाती है. BS6 एमिशन नॉर्म्स 1 अप्रैल 2020 से लागू किए जाएंगे और इनके हिसाब से सभी दो और चार पहीया वाहनों को इन नियमों के हिसाब से बनाया जाना अनिवार्य कर दिया गया है. कंपनी की पहली BS6 टू-व्हीलर होंडा ऐक्टिवा 125 है जिसे 125cc का फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है जो हल्के पुर्ज़ों से बना है, इसके साथ ही नए मॉडल के हिसाब से फ्रेश अपील देने के लिए नए फीचर्स भी दिए गए हैं. होंडा एक्टिवा 125 BS6 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 67,490 रुपए है.

5at31gnsफुल डिजिटल कंसोल की जगह अब पार्ट ऐनेलॉग और पार्ट डिजिटल कंसोल लगाया गया है

नई होंडा ऐक्टिवा 125 में लगा 124cc का BS6 इंजन फ्यूल-इंजैक्टेड ज़रूर है लेकिन स्कूटर के कार्बुरेटेड बीएस4 वर्ज़न से कम दमदार है. ये अपडेटेड इंजन 6,500 rpm पर 8.1 bhp पावर और 6,500 rpm पर 8.52 bhp पावर जनरेट करता है. कहा गया है कि इंजन के ये हल्के पुर्ज़े फ्रिक्शन को कम करते है जिसके परिणामस्वरूप बेहतर परफॉर्मेंस मिलती है. नए मॉडल को होंडा ईको तकनीकी के साथ -एन्हेंस्ड स्मार्ट पावर- या ईसीएस भी मिला है जो स्कूटर में नॉइसलेस अल्टरनेट करंट जनरेटर -एसीजी- स्टार्टर एड करता है. नई ऐक्टिवा कई अपडेटेड कलर्स में आती है जिनमें रेबेल रैड मैटेलिक, हैवी ग्रे मैटेलिक, मिडनाइट ब्ल्यू मैटेलिक, पर्ल प्रिशियस व्हाइट और मजिस्टिक ब्राउन मैटेलिक शामिल है.

ये भी पढ़ें : सुज़ुकी ऐक्सेस 125 अलॉय व्हील्स ड्रम ब्रेक वेरिएंट हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 59,891

gbvsbupg124cc फ्यूल-इंजैक्टेड BS6 इंजन
0 Comments

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने नई एक्टिवा 125 की डिज़ाइन को भी अपडेट किया है और स्कूटर के अगले एप्रॉन और साइड पेनल्स पर क्रोम फिनिश के साथ एलईडी हैडलाइट और पोज़िशन लैंप के साथ दोबारा डिज़ाइन किया हुआ टेललैंप लगाया है. स्कूटर की मल्टीफंक्शनल की को भी अपडेट किया गया है और अब ये रिमोट सीट हैच ऑपरेशन के साथ रिमोट फ्यूल लिड ऑपरेशन के साथ आती है. अब फ्यूल टैंक लिड को बाकर की तरफ लगाया गया है. फुल डिजिटल कंसोल की जगह अब पार्ट ऐनेलॉग और पार्ट डिजिटल कंसोल लगाया गया है. कंपनी ने स्कूटर पर 3 साल की सामान्य वॉरंटी दी है जिसे 3 साल और बढ़ाकर 6 साल किया जा सकता है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.