भारत में नई बाइक और कारें

Honda Accord की होगी भारत में वापसी, दिल्ली ऑटो एक्स्पो में होगी शोकेस

फोटो देखें
Honda Accord

Honda की मशहूर सेडान Accord एक वक्त भारतीय कार बाज़ार में धूम मचा चुकी है। प्रीमियम सेडान सेगमेंट की इस कार ने अच्छा कारोबार भी किया था। लेकिन 2013 के बाद भारत में इस कार की बिक्री बंद कर दी गई थी। अब खबर है कि Honda Accord एक बार फिर भारत में वापसी कर रही है।

अगर भारतीय बाज़ार की बात करें तो बीते दिनों प्रीमियम सेडान कारों ने कुछ खास नहीं किया है। ग्राहकों का एक बड़ा वर्ग एसयूवी सेगमेंट की ओर जाता देखा गया। लेकिन Toyota Camry Hybrid की लॉन्च के बाद ग्राहकों का इस सेगमेंट के प्रति थोड़ा उत्साह बढ़ा है। दूसरी तरफ Volkswagen Passat और Skoda Superb भी अच्छा कारोबार कर रही है।

नई Honda Accord भी हाइब्रिड इंजन के साथ भारत में लॉन्च होगी। इस कार को 2016 दिल्ली ऑटो एक्स्पो में शोकेस किया जाएगा। बताया जा रहा है कि नई Honda Accord अप्रैल 2016 तक लॉन्च की जाएगी।

नई Honda Accord में 2-लीटर, 16-वॉल्व i-VTEC पेट्रोल इंजन लगा होगा। साथ ही, एक इलेक्ट्रिक मोटर लगा होगा जो lithium-ion बैटरी से जुड़ा होगा। गाड़ी का इंजन 141 बीएचपी की ताकत देगा, वहीं हाइब्रिड सिस्टम को मिला दें तो इंजन की ताकत 196 बीएचपी की हो जाएगी और टॉर्क 306Nm का होगा। गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक CVT ट्रांसमिशन लगा होगा।

0 Comments

हालांकि, Honda Accord के भारतीय मॉडल के फीचर्स के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है कि नई Accord में Apple CarPlay या Android Auto लगा होगा। कीमत के मामले में भी ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि नई Honda Accord 28 से 32 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.