भारत में नई बाइक और कारें

होंडा अकॉर्ड की बुकिंग शुरू, 25 अक्टूबर को भारत में होगी लॉन्च

फोटो देखें

Highlights

  • ये होंडा अकॉर्ड की नौंवी जेनेरेशन होगी
  • होंडा अकॉर्ड सिर्फ पेट्रोल इंजन ऑप्शन में भी लॉन्च होगी
  • इस कार का सीधा मुकाबला टोयोटा कैमरी हाइब्रिड से होगा

होंडा अकॉर्ड हाइब्रिड का इंतज़ार आखिरकार खत्म होने वाला है। भारत में इस कार को 25 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने होंडा अकॉर्ड की बुकिंग भी शुरू कर दी है। भारत में पहली बार होंडा अकॉर्ड को साल 2008 में लॉन्च किया गया था लेकिन ज्यादा कीमत की वजह से तब ये कार अच्छा कारोबार नहीं कर पाई थी और इसकी बिक्री 5 साल बाद बंद कर दी गई थी।

 
होंडा अकॉर्ड का ये नौंवा जेनेरेशन है। इस बार इस कार में कई नए बदलाव किए गए हैं जो ग्राहकों को पसंद आएंगे। नई होंडा अकॉर्ड में क्रोम लगा फ्रंट ग्रिल, नया बंपर, शार्प हेडलैंप, एलईडी स्ट्रिप के अलावा कार के अंदर 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, एप्पल कारप्ले सपोर्ट और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

 इस बार होंडा अकॉर्ड में हाइब्रिड इंजन लगाया गया है। कार में 2.0-लीटर iVTEC पेट्रोल इंजन के साथ ट्विन इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है जिसे एक ई-सीवीटी यूनिट और एक 1.3 kW लिथियम बैटरी से लैस किया गया है। कार में लगा पेट्रोल इंजन 145 बीएचपी का पावर और 175Nm का टॉर्क देता है वहीं, इसमें लगा इलेक्ट्रिक मोटर 184 बीएचपी का पावर और 315Nm का टॉर्क देता है। पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मोटर मिलकर 215 बीएचपी का पावर देते हैं। इसके अलावा कंपनी होंडा अकॉर्ड को सिर्फ पेट्रोल इंजन वर्जन में भी लॉन्च करेगी।

0 Comments

होंडा अकॉर्ड हाइब्रिड की अनुमानित कीमत 32-35 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है। भारत में इस कार का सीधा मुकाबला टोयोटा कैमरी हाइब्रिड से होगा।

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.