भारत में नई बाइक और कारें

हीरो एक्सपल्स 200 टेस्टिंग के वक्त कैमरे में हुई कैद, जल्द लॉन्च होगी मोटरसाइकल

पिछले डेढ़ साल से हीरो मोटोकॉर्प इस ऑफरोडर बाइक पर काम कर रही है और अब ऐसा लग रहा है कि हीरो एक्सपल्स 200 को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा.

फोटो देखें
हीरो एक्सपल्स 200 को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा

हीरो मोटोकॉर्प ने एक्सपल्स 200 को पहली बार 2017 EICMA मोटरसाइकल शो में और बाद में इसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था. पिछले डेढ़ साल से कंपनी इस बाइक पर काम कर रही है और अब ऐसा लग रहा है कि हीरो एक्सपल्स 200 को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. हाल ही में यह मोटरसाइकल टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई है जिसे देखकर लगता है कि कंपनी इसके लॉन्च की तैयारियां पूरी कर चुकी है. बाइक में हाइट पर एग्ज़्हॉस्ट लगाया गया है, इसके साथ ही अगले व्हील में 21-इंच और पिछले व्हील में 18-इंच का व्हील लगाया गया है. ऐसे ही बाइक के अगले हिस्से में 190mm का टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में 170mm का मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया है.

043ulq4c

बाइक में हाइट पर एग्ज़्हॉस्ट लगाया गया है

हीरो मोटोकॉर्प ने नई एक्सपल्स 200 में 200cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 18 bhp पावर और 17.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन हीरो एक्सट्रीम से लिया गया है और 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. संभवतः कंपनी बाइक में लगे इंजन को ज़्यादा पावर के साथ लॉन्च करेगी जो अलग ट्यूनिंग वाला होगा. कंपनी एक्सपल्स 200 के अलावा बाइक की रैड यूनिट भी लॉन्च कर सकती है जो कस्टम मोटरसाइकल होगी जो भारत में कई बड़े बदलावों के साथ पेश की जा सकती है. हीरो ने अबतक यह जानकारी नहीं दी है कि बाइक के इस स्पेशल कस्टम मॉडल को बनाया भी जाएगा या नहीं.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स 350 और 500 स्क्रैंबलर मोटरसाइकल का आधिकारिक टीज़र जारी

lc38ojb4

हीरो ने एक्सपल्स 200 को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था

2017 EICMA में हीरो एक्सपल्स 200T भी शोकेस की गई थी जो एक्सपल्स 200 का सामान्य सड़क के लिए बनाया गया मॉडल है. जानकारी और संभावनाओं के आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी इन दोनों मोटरसाइकल को साथ ही लॉन्च करने वाली है. हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार हीरो एक्सपल्स 200T एक टूरर मोटरसाइकल है इस बाइक को टूरिंग मोटरसाइकल के लिए ज़रूरी बातों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है जिसमें बाइक के एर्गोनॉमिक्स और लोडिंग क्षमता के साथ इसपर लगाई गई लगेज प्लेट पर खासा ध्यान दिया गया है.

0 Comments

फोटो क्रेडिट : इंपल्स राइडर्स कोयंबटूर फेसबुक पेज

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.