भारत में नई बाइक और कारें

हीरो मोटोकॉर्प की बिल्कुल नई फुल फेयर्ड बाइक हुई स्पॉट, लेगी करिज़्मा की जगह!

हीरो मोटोकॉर्प प्रिमियम स्पोर्ट्स कम्यूटर मोटरसाइकल सैगमेंट में वापसी कर चुकी है और इसकी शुरुआत कंपनी ने पिछले साल एक्स्ट्रीम 200R के साथ की थी.

फोटो देखें
बाइक का स्टाइल और डिज़ाइन इसके कॉन्सेप्ट मॉडल HX200R जैसा ही रखा है

हीरो मोटोकॉर्प प्रिमियम स्पोर्ट्स कम्यूटर मोटरसाइकल सैगमेंट में वापसी कर चुकी है और इसकी शुरुआत कंपनी ने पिछले साल एक्स्ट्रीम 200R के साथ की थी. हीरो की अगली मोटरसाइकल एक्सपल्स 200 और 200T होगी जो एडवेंचर मोटरसाइकल की जगह को भरती है. अब कंपनी भारत में एक नई फुल फेयर्ड मोटरसाइकल पर काम कर रही है जो 200cc प्लैटफॉर्म पर बनाई जाएगी. इस बाइक की जानकारी इंटरनेट पर हालिया उपलब्ध वीडियो में सामने आई है जिसे कंपनी के जयपुर स्थित रिसर्च और डेवेलपमेंट सेंटर में स्पॉट किया गया है. फिलहाल इस बाइक पर कोई बैज दिखाई नहीं दिया है, ऐसे में हमारा मानना है कि कंपनी लॉन्च के समय या तो इसे HX200R नाम दे सकती है, या फिर नई जनरेशन हरो करिज़्मा के रूप में सामने आ सकती है.

ouobn3t

बाइक के अलॉय व्हील्स और एग्ज़्हॉस्ट मफलर एक्सट्रीम 200R जैसे हैं

हीरो मोटोकॉर्प ने बाइक का स्टाइल और डिज़ाइन इसके कॉन्सेप्ट मॉडल HX200R जैसा ही रखा है. इस फुल फेयर्ड बाइक के साइड पैनल पर हीरो का लोगो और अगले फेंडर पर एबीएस का बैज लगाया है. बाइक के अलॉय व्हील्स और एग्ज़्हॉस्ट मफलर एक्सट्रीम 200R जैसे हैं. बाइक में फ्लैट हैंडल, पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी दी गई है जो ब्ल्यूटूथ और नेविगेशन से लैस है और इसकी जानकारी कंसोल पर मिलती है.

525m4fj8

बाइक में फ्लैट हैंडल, पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी दी गई है

अगर यह बाइक हीरो के 200cc प्लैटफॉर्म पर आधारित है तो नई फुल फेयर्ड बाइक में एक्स्ट्रीम 200R वाला 199.6cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा. यह इंजन 18.1 bhp पावर और 17.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. हीरो संभवतः नई बाइक के इंजन को अलग ट्यूनिंग के साथ उपलब्ध कराएगी जिसे फ्यूल-इंजैक्ट तकनीक दी जा सकती है और यह बीएस-6 इंधन मानकों वाला इंजन होगा.

ये भी पढ़ें : मोटरसाइकल पर आधारित फिल्म बना रहे हैं जॉन अब्राहम, हीरो भी खुद ही होंगे

0 Comments

बाइक के बाकी हिस्से संभवतः एक्स्ट्रीम 200R से लिए जाएंगे जिसमें बाइक के अगले हिस्से में दिए टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में दी गई मोनोशॉक यूनिट शामिल है. कंपनी सामान्य तौर पर बाइक के दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स के साथ सिंगल-चैनल एबीएस उपलब्ध कराएगी. जहां कंपनी ने इसकी कोई भी जानकारी नहीं दी है, वहीं हमारा मानना है कि इसे 2019 की दूसरी छःमाही में आधिकारिक रूप से शोकेस किया जाएगा. बता दें कि हीरो नई फुल फेयर्ड बाइक को इस साल के अंत या 2020 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है, फिलहाल कंपनी एक्सपल्स 200 की तैयारियों में जुटी हुई है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.