भारत में नई बाइक और कारें

हीरो मोटोकॉर्प 30 जनवरी को भारत में पेश करेगी एक्सट्रीम NXT, जानें क्या है अनुमानित कीमत

हीरो मोटोकॉर्प ने जल्द ही भारत में अपनी नई बाइक एक्सट्रीम NXT या कहें तो एक्सट्रीम 200एस लॉन्च करने वाली है. कंपनी 30 जनवरी को देश के सामने इस बाइक से पर्दा हटाने वाली है. हीरो ने इस बाइक को कई सारे एडवांस फीचर्स और दमदार इंजन से लैस किया है. टैप कर जानें क्या है नई हीरो बाइक की अनुमानित कीमत?

फोटो देखें
भारत में बाइक का मुकाबला पल्सर NS200 और अपाचे RTR 200 से होगा

खास बातें

  • हीरो मोटोकॉर्प 30 जनवरी को हटाएगी अपनी नई एक्सट्रीम NXT से पर्दा
  • कंपनी ने बाइक को पहली बार 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था
  • भारत में बाइक का मुकाबला पल्सर NS200 और अपाचे RTR 200 से होगा

हीरो मोटाकॉर्प भारत में जल्द ही अपनी नई बाइक से पर्दा हटाने वाली है. कंपनी 30 जनवरी को नई एक्सट्रीम 200S या कहें तो एक्सट्रीम NXT को देश के सामने पेश करेगी. कंपनी ने 2016 में हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो में इस बाइक कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया था. हीरो ने इस बाइक को कॉन्सेप्ट से प्रोडक्शन मॉडल बनाने में 2 साल से भी ज्यादा समय लगाया है. बता दें कि लंबे समय से हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी किसी भी 150cc से ज्यादा पावर वाली बाइक को अपडेट नहीं किया है. कंपनी ने हाल ही में बाइक की 2018 रेन्ज से पर्दा हटाया है जिसके बाद कंपनी ने 200cc–300cc सैगमेंट पर अपना ध्यान केंद्रित किया है. गौरतलब है कि भारत में इस सैगमेंट की बाइक्स का बाज़ार तेजी से बढ़ रहा है.
हीरो

हीरो बाइक


 
hero xtreme 200 s
हीरो ने इस बाइक को कई सारे एडवांस फीचर्स और दमदार इंजन से लैस किया है
 
हीरो मोटोकॉर्प अपनी नई बाइक एक्सट्रीम NXT में 200cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन देने वाली है. यह इंजन 18.5 bhp पावर और 17 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है और रफ्तार के मामले में बाइक को काफी बेहतर बनाया गया है. डिज़ाइन और स्टाइल की बात करें तो बाज़ार में पहले से इस बाइक का मुकाबला बेहतरीन बाइक्स से है, ऐसे में कंपनी बाइक को बेहतरीन लुक में पेश करने वाली है. लॉन्च के बाद मार्केट में इस बाइक को टक्कर देने के लिए बजाज पल्सर NS200 और TVS अपाचे RTR 200 4V मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें : हीरो ने पेश की 2018 सुपर स्प्लैंडर, पैशन Pro और पैशन XPro, जानें कितनी बदल गईं बाइक्स
 
हीरो एक्सट्रीम 200S के दोनों व्हील्स में कंपनी डिस्क ब्रेक्स लगाने वाली है और यह भी हो सकता है कि इसके साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी फिट किया जाए. 2016 ऑटो एक्सपो में हीरो ने जो कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया था उसमें LED पायलट लैंप, LED टेललाइट, दो कलर की सीट के साथ डिजिटल ऐनेलॉग इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया था. अब देखना यह है कि हीरो कॉन्सेप्ट से कितनी मिलती-जुलती बाइक भारत में पेश करेगी. हमारा मानना है कि कंपनी इन फीचर्स के साथ एक्सट्रीम NXT को 90,000-1,10,000 रुपए की कीमत के बाच बाज़ार में लॉन्च कर सकती है.
 

कम्पेयर हीरो स्पलेंडर प्लस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)