भारत में नई बाइक और कारें

हीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 62,000

दिलचस्प है कि हीरो ने 110cc स्कूटर डैश को इलैक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट में 2014 में पहली बार शोकेस किया था, उस वक्त ये हीरो माइस्ट्रो ऐज के आधारित थी.

फोटो देखें
कंपनी की स्कूटर रेन्ज में इसकी जगह प्रिमियम इलैक्ट्रिक स्कूटर वाली है

हीरो इलैक्ट्रिक ने भारत में नई इलैक्ट्रिक स्कूटर हीरो डैश लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 62,000 रुपए रखी गई है. दिलचस्प है कि हीरो मोटोकॉर्प ने इस 110cc स्कूटर डैश को इलैक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट में 2014 में पहली बार शोकेस किया था और ये उस वक्त हीरो माइस्ट्रो ऐज के आधारित थी. इसके विपरीत हीरो डैश पूरी तरह इलैक्ट्रिक स्कूटर है जो कॉन्सेप्ट पर आधारित नहीं है. ये स्कूटर्स बहुत सारे फीचर्स के साथ आती है और कंपनी की स्कूटर रेन्ज में इसकी जगह प्रिमियम इलैक्ट्रिक स्कूटर वाली है. कंपनी लो-स्पीड सीरीज़ और हाई स्पीड सीरीज़ लॉन्च करती जा रही है जिसमें हाई स्पीड सीरीज़ में हीरो ऑप्टिमा ER और Nyx ER मॉडल लॉन्च किए गए हैं जिनकी एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 69,721 रुपए और 69,754 रुपए रखी गई है.

lqcp33vsहीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा तक सीमित रखी गई है

हीरो इलैक्ट्रिक लो स्पीड सीरीज़ में इलैक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की लिमिट निर्धारित की जाती है. नई हीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर में 48 वोल्ट 28 Ah लीथियम-आयन बैटरी लगाई गई है जो सिंगल चार्ज में 60 किमी चलाई जा सकती है. फास्ट चार्जर की मदद से ये बैटरी चार घंटे में फुल चार्ज होती है और इसकी टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा तक सीमित रखी गई है. भारतीय सड़कों के हिसाब से डिज़ाइन की गई हीरो डैश का ग्राउंड क्लियरेंस 145mm है, वहीं ये मॉडल एलईडी हैडलैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, ट्यूबलेस टायर्स, रिमोट बूट ओपनिंग और ऐसे ही गई फीचर्स से लैस है. इसके अलावा डैश लैड-एसिड बैटरी के साथ भी उपलब्ध होगी जिसकी कीमत 45,000-50,000 रुपए के बीच होगी.

ये भी पढ़ें : बजाज अर्बनाइट की इलैक्ट्रिक स्कूटर टेस्टिंग के वक्त फिर हुई स्पॉट, जल्द होगी लॉन्च!

0 Comments

हीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर के अगले हिस्से को बेहतर लुक देने के लिए इसमें ट्विन हैडलैंप्स, एंगुलर बॉडी पेनल्स और चटक डुअल-टोन पेन्ट स्कीम दी गई है. ई-स्कूटर ब्लैक अलॉय व्हील्स और ब्लैक ग्रैब रेल्स से लैस है. लीथियम-आयन बैटरी के साथ हीरो डैश तीन साल की वॉरंटी के साथ आती है और तीन साल के अंदर बैटरी के 80प्रतिशत खत्म हो जाने पर इसे मुफ्त में बदला जाएगा. देशभर में ये टू-व्हीलर 615 डीलरशिप पर बेची जा रही है और 2020 तक कंपनी 1000 आउटलेट तैयार करने का प्लान लेकर चल रही है. कंपनी का इस ब्रांड को आगे बढ़ाने का भी प्लान है जिसमें सालाना उत्पादन 5 लाख यूनिट तक बढ़ाया जाएगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.