भारत में नई बाइक और कारें

सिर्फ और सिर्फ 10 सेकंड में कार पकड़ती है 300 kmph की रफ्तार, कीमत सुनकर होगी हैरानी

हैनेसे ने स्पोर्ट्स कार वैनम F5 से पर्दा हटा लिया है. हैनेसे का मकसद इस कार को रोड पर चलने वाली दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार बनाने का है. वैनम F5 सिर्फ 10 सेकंड से भी कम समय में 0-300 किमी/घंटा और 0-400 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में इसे 30 सेकंड से भी कम समय लगता है. टैप कार जानें कीमत.

फोटो देखें
0-400 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में इसे 30 सेकंड से भी कम समय लगता है

खास बातें

  • हैनेसे पूरी दुनिया के लिए इस कार की सिर्फ 24 यूनिट ही बनाएगी
  • 10 सेकंड से भी कम समय में वैनम F5 0-300 की स्पीड पकड़ती है
  • 0-400 kmph तक पहुंचने के लिए 30 सेकंड से भी कम समय लेती है

हैनेसे ने शैल और पैनज़ॉइल के साथ मिलकर बेहद तेज रफ्तार स्पोर्ट्स कार वैनम एफ5 से पर्दा हटा लिया है. इस कार को लास वेगस में चल रहे एसईएमए शो में शोकेस किया गया. इस बिल्कुल नई हाइपरकार को बेहतरीन डिज़ाइन और स्टाइल दिया गया है. हैनेसे का मकसद इस कार को रोड पर चलने वाली दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार बनाने का है. ऐसा करने के लिए कंपनी ने इस कार को नया डिज़ाइन, नया चेसिस और कर्बन फाइबर बॉडी में तैयार किया है. इसके साथ ही कार को एयरोडायनामिक तरीके से बनाया गया है.

hennessey venom f5
वैनम F5 सिर्फ 10 सेकंड से भी कम समय में 0-300 किमी/घंटा पकड़ लेती है

हैनेसे वैनम एफ5 की दुनिया में सिर्फ 24 यूनिट बनाई गई हैं और इसकी कीमत 1.6 मिलियन डॉलर यानी भारत में 10 करोड़ 34 लाख रुपए से भी ज्यादा है. हैनेसे टीम ने इस कार में बिल्कुल नया ट्विन टर्बो वी8 इंजन लगाया है. यह इंजन बेहद दमदार है और 1600 बीएचपी पावर जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में 7-स्पीड सिंगल क्लच पैडल शिफ्ट ट्रांसमिशन लगाया है. वैनम एफ5 में बिल्कुल नया चेसिस और कार्बन फाइबर बॉडी दी गई है जिससे कार काफी हल्की हो गई है.

hennessey venom f5
हैनेसे टीम ने इस कार में बिल्कुल नया ट्विन टर्बो वी8 इंजन लगाया है

0 Comments

बता दें कि वैनम एफ5 सिर्फ 10 सेकंड से भी कम समय में 0-300 किमी/घंटा की रफ्तार कपड़ लेती है और 0-400 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में इसे 30 सेकंड से भी कम समय लगता है. हैनेसे की यह कार फिलहाल रेस ट्रैक पर दौड़ाई जा रही कई फॉर्मुला 1 कारों से भी जेत है. हैनेसे को उम्मीद है कि यह कार दुनिया की पहली रोड पर चलाई जाने वाली कार होगी जिसकी टॉप स्पीड 482 किमी/घंटा होगी.